1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राम रहीम की ‘हनी’ को मुंबई में लगी हथकड़ी? जानें क्या है हनीप्रीत की गिरफ्तारी का सच

आज का वायरल: राम रहीम की ‘हनी’ को मुंबई में लगी हथकड़ी? जानें क्या है हनीप्रीत की गिरफ्तारी का सच

जब से हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ तब सो वो लापता थी। 25 अगस्त से हनीप्रीत पुलिस को लगातार झांसा दे रही थी। दावा ये भी है कि पंजाब पुलिस और मुंबई पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन में हनीप्रीत गिरफ्तार किया गया है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2017 18:58 IST
honeypreet- India TV
honeypreet

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत पकड़ी गई है। जब से उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ तब सो वो लापता थी। 25 अगस्त से हनीप्रीत पुलिस को लगातार झांसा दे रही थी। दावा ये भी है कि पंजाब पुलिस और मुंबई पुलिस की ज्वाइंट ऑपरेशन में हनीप्रीत गिरफ्तार किया गया है। उसे मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एअरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। हनीप्रीत पर देशद्रोह, हिंसा करने के लिए उसकाना जैसे गंभीर आरोप है।

हनीप्रीत बड़ी शातिर है... वो भेष बदल कर पुलिस और एयरपोर्ट अधिकारियों को झांसा देने में लगभग कामयाब हो चुकी थी। पुलिस ने उससे जो पासपोर्ट जब्त किया है उसमें उसका नाम प्रियंका तनेजा लिखा हुआ है। बताया ये जा रहा है कि वो मुंबई से ऑस्ट्रेलिया भागने की फिराक में थी। सोशल मीडिया पर अब ये भी दावा किया जा रहा है कि हनीप्रीत को पंजाब लाया जाएगा और उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। देशद्रोह, हिंसा भड़काने और बलात्कारी बाबा राम रहीम को भगा ले जाने की साजिश का मामला चलाया जाएगा।

क्या है राम रहीम की बेटी हनीप्रीत की गिरफ्तारी का सच?

बलात्कारी राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए जाने की खबर सोशल मीडिया में तेजी से फैल रही है। वायरल खबर के मुताबिक हनीप्रीत को मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है। दावे के मुताबिक हनीप्रीत की गिरफ्तारी हरियाणा पुलिस और मुंबई पुलिस के ज्वाइंट आपरेशन के तहत हुई है इसलिए हमारे चैनल इंडिया टीवी ने इस खबर की तहकीकात मुंबई और हरियाणा में शुरू की।

ये भी पढ़ें

हनीप्रीत की गिरफ्तारी की खबर आते ही चंडीगढ़ में मौजूद इंडिया टीवी संवाददाता ने सबसे पहले हरियाणा पुलिस के अधिकारियों से संपर्क साधा। ये पता करने की कोशिश की क्या वाकई हनीप्रीत पुलिस की गिरफ्त में आ चुकी है। पंचकुला पुलिस अधिकारियों से जब हमने इस बारे में पूछा तो पुलिस अधिकारी साफ साफ बोलना नहीं चाहते हैं लेकिन उसके मुंबई में होने से भी इंकार नहीं कर रहे हैं।

हरियाणा पुलिस से जब हमें हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं मिली तो हमने वायरल खबर की तरकीकात मुंबई में शुरू की। इंडिया टीवी संवाददाता जय प्रकाश सिंह ने सीधे मुंबई एयरपोर्ट का रुख किया। हनीप्रीत की गिरफ्तारी पर एयरपोर्ट पर तैनात पुलिस और अधिकारी कुछ साफ कहने से बच रहे थे। जिस तरह से डेरे के समर्थकों ने पंचकुला में हिंसा की इससे ये मामला बहुत ही संवेदनशील हो गया है। हो सकता है कि अधिकारियों को हनीप्रीत की गिरफ्तारी पर कुछ बोलने से मना किया गया हो।

एक तरफ पुलिस और अधिकारी हैं जो हनीप्रीत की गिरफ्तारी की खबर को ना तो झूठ बता रहे हैं ना ही इस खबर की पुष्टि कर रहे हैं। हर पुलिस अधिकारी हनीप्रीत की गिरफ्तारी पर कुछ भी साफ साफ कहने से बचते नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ ये भी मान रहे हैं कि उनके पास हनीप्रीत के मुंबई में होने के इनपुट मिले हैं। उसे किसी भी समय हिरासत में लिया जा सकता है। हनीप्रीत की तलाश के लिए हरियाणा पुलिस लुकआउट नोटिस पहले ही जारी कर चुकी थी लेकिन उसका कोई ट्रेस नहीं मिल रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv