1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी में हुआ है 2000 करोड़ रुपए का घोटाला? खुद मुख्यमंत्री ने दिया ये बयान

मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी में हुआ है 2000 करोड़ रुपए का घोटाला? खुद मुख्यमंत्री ने दिया ये बयान

कमलनाथ ने कहा कि बुधवार को उन्होंने 2-3 ऐसे लोगों से मुलाकात की है जिन्होंने लोन नहीं लिया है लेकिन उनके नाम लोन लेने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2019 13:37 IST
Irregularities in farm loan waivers in Madhya Pradesh is a big scam says CM Kamal Nath- India TV
Irregularities in farm loan waivers in Madhya Pradesh is a big scam says CM Kamal Nath

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में नई सरकार आने के बाद किसानों के कर्जों को माफ करने के लिए जो योजना शुरू की गई है उसमें बड़ा घोटाला होने की आशंका जताई जा रही है। खुद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने माना है कि यह एक बड़ा घोटाला हो सकता है और इसमें लगभग 2000 करोड़ रुपए की हेराफेरी हो सकती है।

कमलनाथ ने कहा कि बुधवार को उन्होंने 2-3 ऐसे लोगों से मुलाकात की है जिन्होंने लोन नहीं लिया है लेकिन उनके नाम लोन लेने वाले लोगों की लिस्ट में शामिल हैं, कमलनाथ ने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके नाम गलती से उन लोगों की लिस्ट में शामिल हुए हैं जिनके लोन माफ किए गए थे।  उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा घोटाला है और इसमें लगभग 2000 करोड़ रुपए की हेराफेरी हो सकती है, उन्होंने इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाने की बात कही है।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वे किसानों के कर्जे माफ करेगी, चुनाव में इस घोषणा के दम पर जीत मिलने के बाद पार्टी ने राज्य के किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का ऐलान भी किया, लेकिन अब आरोप लग रहे हैं कि कर्ज माफी में धोखाधड़ी हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment