1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IPS अधिकारी को UPSC एग्जाम में नकल करा रही थी पत्नी, दोनों हुए गिरफ्तार

IPS अधिकारी को UPSC एग्जाम में नकल करा रही थी पत्नी, दोनों हुए गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, करीम को परीक्षा के दौरान कान में ब्लूटूथ लगाकर हैदराबाद में मौजूद अपनी पत्नी से संपर्क करते पाया गया। पुलिस ने करीम को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है वहीं हैदराबाद से उसकी पत्नी जॉयसी जॉय को हिरासत में ले लिया गया है। अधिकार

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 31, 2017 12:19 IST
ips-officer-cheating- India TV
ips-officer-cheating

नई दिल्ली: तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मेन्स परीक्षा में नकल करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। ये आईपीएस अधिकारी IAS या IFS बनने के लिए इस बार की मेन्स परीक्षा में प्रयास कर रहे थे। उसकी पत्नी उसे ब्लूटूथ गैजेट के जरिए नकल करा रही थी। आईपीएस अधिकारी की पहचान सफीर करीम के रूप में हुई है और वह वर्तमान में तिरुनेलवेल्ली जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात है। नकल के लिए वह अपने साथ गैजेट लाया था।

सूत्रों के मुताबिक, करीम को परीक्षा के दौरान कान में ब्लूटूथ लगाकर हैदराबाद में मौजूद अपनी पत्नी से संपर्क करते पाया गया। पुलिस ने करीम को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है वहीं हैदराबाद से उसकी पत्नी जॉयसी जॉय को हिरासत में ले लिया गया है। अधिकारी का सेंटर चेन्नई ने एग्मोर गर्ल्स स्कूल में पड़ा था। लेकिन परीक्षा के दौरान साहब ब्लूटूथ के जरिए अपनी पत्नी बात करते हुए सवालों के उत्तर पूछ रहे थे। करीम की पत्नी हैदराबाद में बैठकर सवालों का जवाब दे रही थी। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई।

बता दें कि साल 2014 आईपीएस अधिकारी तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के नागजुनेरी में एएसपी के पद पर तैनात है। जिस वक्त सफीर एक्जामिनेशन हॉल में बैठकर अपनी पत्नी से सवालों के जवाब पूछ रहे थे, इसी दौरान उन्हें इन्विजिलेटर (परीक्षा निरीक्षक) ने देख लिया। जिसके बाद प्रशासन ने एग्जाम हॉल के अंदर ब्लूटूथ डिवाइस यूज करने पर उन्हें हिरासत में ले लिया।

आईपीएस अधिकारी के पास से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसें भी मिली हैं। करीम परीक्षा के दौरान व्हॉटसेप पर पत्नी को सवाल भेज रहे थे और वो उन्हें कॉल के जरिये जवाब बता रहीं थीं। साल 2014 में करीम ने आईपीएस की परीक्षा पास की थी और उन्हें तमिलनाडु काडर मिला था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment