1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर के लोकप्रिय अधिकारी बसंत कुमार को आईजीपी (ट्रैफिक) पद से हटाया

कश्मीर के लोकप्रिय अधिकारी बसंत कुमार को आईजीपी (ट्रैफिक) पद से हटाया

1997 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार की साल 2000 में लेह में एसएसपी पद पर रहते हुए लद्दाख में सेना में पेट्रोल घोटाले का पर्दाफाश करने में अहम भूमिका रही थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 13, 2018 20:14 IST
IPS officer Basanth Kumar Rath- India TV
IPS officer Basanth Kumar Rath

श्रीनगर: हाई प्रोफाइल आईपीएस अधिकारी बसंत कुमार रथ को मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक (यातायात) के पद से हटा दिया गया और उन्हें होम गार्ड्स, कमांडेंट जनरल के कार्यालय में भेज दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि रथ का स्थान आलोक कुमार लेंगे जो पहले आईजीपी सुरक्षा रह चुके हैं।

1997 बैच के आईपीएस अधिकारी कुमार की साल 2000 में लेह में एसएसपी पद पर रहते हुए लद्दाख में सेना में पेट्रोल घोटाले का पर्दाफाश करने में अहम भूमिका रही थी। रथ को यातायात प्रबंधन के उनके अनूठे तरीके से पहचान मिली जो काफी प्रभावी थी लेकिन इससे काफी विवाद भी पैदा हुआ।

ओडिशा का आईपीएस अधिकारी ड्यूटी पर रहते हुए पुलिस की वर्दी पहनने के बजाय पूरे काले कपड़ों में दिखाई देते थे।

सोशल मीडिया पर सक्रिय अधिकारी कश्मीर में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय रहे जो घाटी में किसी पुलिस अधिकारी के लिए असामान्य-सी बात है। वह स्थानीय लोगों के शादी समारोह जैसे सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेते थे या शहर के मैदानों में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलते थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment