1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक शूटर को वीज़ा न देने पर IOC ने दिया झटका, भारत में किसी भी ओलंपिक ईवेंट के आयोजन पर रोक

पाक शूटर को वीज़ा न देने पर IOC ने दिया झटका, भारत में किसी भी ओलंपिक ईवेंट के आयोजन पर रोक

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के दो शूटर्स को वीज़ा न देने का फैसले के बाद अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ ने सख्त रुख अपनाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2019 10:10 IST
IOC- India TV
Image Source : GETTY IMAGES IOC

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान के दो शूटर्स को वीज़ा न देने का फैसले के बाद अंतरराष्‍ट्रीय ओलंपिक संघ ने सख्‍त रुख अपनाया है। इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने भविष्य में होने वाले सभी ग्लोबल स्पोर्ट्स इवेंट को आयोजित करने की भारत की अर्जियों को फिलहाल सस्‍पेंड कर दिया है। बता दें कि दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए भारत ने पाकिस्तान के दो शूटर्स को वीजा देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद इंटरनेशनल ओलंपिक संघ ने भारत के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है। 

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने कहा, 'भारतीय सरकार और अथॉरिटी सही समय पर पाकिस्तानी दल को इवेंट में नहीं पहुंचा सकी, जिसके बाद आईओसी एक्जीक्यूटिव बोर्ड ने फैसला लिया है कि भारत के साथ भविष्य में होने वाले किसी ग्लोबल और ओलंपिक इवेंट पर कोई बातचीत नहीं होगी।' इंटरनेशनल कमेटी ने कहा कि वो भारत में तभी कोई इंटरनेशनल इवेंट आयोजित करने की इजाजत देखा जब उसे सरकार की ओर से लिखित आश्वासन मिलेगा।

आईओसी ने दूसरी अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स फेडरेशंस से भी भारत में कोई इवेंट आयोजित ना करने की मांग की। इससे पहले इंटरनेशनल शूटिंग स्‍पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) के अध्‍यक्ष व्‍लादिमिर लिसिन ने घोषणा की थी कि दिल्ली में होने वाले विश्व कप को दिये गए 16 ओलंपिक कोटा स्थान भी वापस ले लिये गए हैं। जिसके बाद आईओसी ने यह फैसला लिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment