1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. INX मीडिया केस: चिदंबरम को आरोपी नंबर वन बनाने की तैयारी, नौकरशाहों पर भी गिर सकती है गाज

INX मीडिया केस: चिदंबरम को आरोपी नंबर वन बनाने की तैयारी, नौकरशाहों पर भी गिर सकती है गाज

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आरोपी नंबर वन बनाने की तैयारी हो रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नौकरशाहों पर भी गाज गिर सकती है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 27, 2019 15:57 IST
p chidambaram- India TV
p chidambaram

नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आरोपी नंबर वन बनाने की तैयारी हो रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नौकरशाहों पर भी गाज गिर सकती है। एफआईपीबी से जुडे पांच अधिकारियो को भी आरोपी बनाने की तैयारी हो गई है और इन पांचों अधिकारियों के बारे में चिदंबरम से पूछताछ हुई। उनसे हर अधिकारी के रोल के बारे में पूछताछ की गई।

ये पांचों अधिकारी इस मामले की साजिश में शामिल है। इन्होंने इसमें नियमों का पालन नहीं किया। इनके नाम हैं- तत्कालीन अतिरिक्त सचिव सिंधुश्री खुल्लर, संयुक्त सचिव अनुप के पुजारी, निदेशक प्रबोध सक्सेना, अंडर सचिव रविन्द्र प्रसाद और सेक्शन अधिकारी अजिथ कुमार डुंग। चिदंबरम ने पूछताछ के दौरान इन 7-8 अधिकारियों के नाम लिए थे।

बता दें कि वित्त मंत्रालय में तैनात रहीं सिंधुश्री खुल्लर नीति आयोग से पहले योजना आयोग की सचिव थीं। मोदी सरकार में नए बने नीति आयोग का सिंधुश्री खुल्लर को 10 जनवरी 2015 को पहला मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया था।

दरअसल आईएनएक्स में नियमों के विपरीत विदेशी निवेश के वक्त खुल्लर वित्त मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव थीं। चिदंबरम केस की जांच में जुटी सीबीआई दोनों को आमने-सामने बैठकार पूछताछ से कुछ सबूत हासिल करना चाहती है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban