1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. J&K में सामान्य होने लगे हालात, जम्मू में बहाल हुई इंटरनेट सेवा

J&K में सामान्य होने लगे हालात, जम्मू में बहाल हुई इंटरनेट सेवा

जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं। जम्मू में 4 अगस्त से बंद पड़ी इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। हालांकि, फिलहाल जम्मू में उपभोक्ता सिर्फ 2जी सेवा का फायदा ही उठा पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2019 7:37 IST
Representative Image- India TV
Representative Image

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं। जम्मू में 4 अगस्त से बंद पड़ी इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। हालांकि, फिलहाल जम्मू में उपभोक्ता सिर्फ 2जी सेवा का फायदा ही उठा पाएंगे। लेकिन, अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य हो जाएंगे। जम्मू में इंटरनेट सेवा बहाल करने के बाद अब आज ही प्रशासन घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा को फिर से शुरू करने जा रहा है।

बता दें कि शुक्रवार को ही राज्‍य के मुख्‍य सचिव बीवीआर सुब्रमण्‍यम ने जम्‍मू-कश्‍मीर के ताजा हालात के बारे में बताते हुए कहा था कि फिलहाल सिर्फ 5 जिलों में कुछ हद तक प्रतिबंध लागू है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में शांति बनाए रखने के लिए लोगों के एक जगह एकत्र होने, टेलिकॉम सेवाएं बंद करने, स्‍कूल कॉलेज बंद करने जैसे कदम उठाए गए थे। लेकिन अब इसमें चरण बद्ध तरीके से ढील दी जा रही है। 

उन्‍होंने कहा कि कई नेताओं की नजरबंदी को लेकर भी स्थिति की समीक्षा की जाएगी और उसके बाद कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि सरकार पूरी कोशिश में है कि राज्‍य की सुरक्षा और शांति में खलल डालने के आतंकियों के मंसूबे किसी भी हालत में पूरे न हो सकें। उन्‍होंने कहा कि अन्‍य जिलों में भी हालात तेजी से सामान्‍य हो रहे हैं। उन्‍होंने राज्‍य सरकार के प्रयासों पर खुशी जताते हुए कहा कि बिना एक भी जान गंवाए राज्‍य में शांति व्‍यवस्‍था बहाल की जा रही है। 

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सुब्रमण्‍यम ने कहा कि राज्‍य के स्‍कूलों को सोमवार से एक एक करके दोबारा खोला जा रहा है। साथ ही राज्‍य में यात्री परिवहन को भी सुचारू बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा राज्‍य में सरकारी कार्यालयों में आज से कामकाज सामान्‍य हो गया है। साथ ही राज्‍य में टेलिफोन सेवाओं को भी जल्‍द ही बहाल करने की कोशिश की जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment