1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. यूपी की सियासत की inside story: आखिर बसपा में बगावत क्यों?

यूपी की सियासत की inside story: आखिर बसपा में बगावत क्यों?

बसपा के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने मायावती पर टिकटों की निलामी का आरोप लगाकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मौर्या ने पार्टी प्रमुख मायावती पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि वह बसपा में घुटन महसूस कर रहे थे।

India TV News Desk [Updated:22 Jun 2016, 10:32 PM IST]
swami prasad maurya and mayawati- India TV
swami prasad maurya and mayawati

लखनऊ: बसपा के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने मायावती पर टिकटों की निलामी का आरोप लगाकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मौर्या ने पार्टी प्रमुख मायावती पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि वह बसपा में घुटन महसूस कर रहे थे। बसपा में बाबा भीमराव अंबेडकर और कांशीराम जी के सपनों की हत्या की जा रही है।

जानिए, मौर्या के आरोपों पर क्या कहा मायावती ने-

आज मौर्या ने अचानक प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर पार्टी छोड़ने की घोषणा की। इस बात पर बसपा प्रमुख मायावती ने उनका एहसान मानते हुए कहा कि यदि वह स्वयं पार्टी नहीं छोड़ते तो उन्हें कुछ दिनों में ही पार्टी से निकाल दिया जाता। मायावती ने कहा कि जब किसी के पास पार्टी के खिलाफ बोलने को कुछ मसाला नहीं होता तो सब यही कहते हैं कि मायावती दलित की बेटी नहीं बल्कि दौलत की बेटी है।

मायावती ने कहा कि पार्टी में मौजूद पार्टी के कार्यकर्ता ही अपनी क्षमता के अनुसार आर्थिक मदद देते हैं और इस बात से हर कोई वाकिफ है। उन्होंने कहा कि पार्टी बदलने का काम मौर्या का पहले से ही रहा है। वे कई पार्टियां बदलकर बसपा में शामिल हुए थे।

मायावती ने बताया कि 2012 विधानसभा चुनाव में पार्टी ने मौर्या के बेटे और बेटी को टिकट दिया था, मौर्या से पूछा जाए कि उन्होंने इसके लिए कितने रुपये दिए थे। मौर्या इस बार फिर से बच्चों के लिए टिकट की बात करने आए थे लेकिन उन्हें इस बात के लिए साफ-साफ मना कर दिया गया था। मायावती ने कहा कि हम अपनी पार्टी में परिवारवाद को बिल्कुल भी बढ़ावा नहीं देंगे। टिकट केवल उन्हें ही दिया जाएगा जो टिकट के लायक होंगे।

मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी परिवारवाद की पार्टी है, वहां मौर्या की अच्छी जमेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में पहले परिवार वालों को टिकट मिलता है और अगर टिकट बचे तो फिर अन्य को दिया जाता है। जबकि हमारी पार्टी में ऐसा बिल्कुल नहीं है। मायावती ने कहा- हो सकता है कि समाजवादी पार्टी और मौर्या में पहले ही सेटिंग हो गई हो।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी की सियासत की inside story: आखिर बसपा में बगावत क्यों?
Write a comment