1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इंदौर में भयानक हादसा: घर में आग लगने से दादा-दादी और पोता जिंदा जले, 7 को सुरक्षित बाहर निकाला

इंदौर में भयानक हादसा: घर में आग लगने से दादा-दादी और पोता जिंदा जले, 7 को सुरक्षित बाहर निकाला

अग्निकांड के शिकार बरसों पुराने घर में लकड़ी का ज्यादा इस्तेमाल किया गया था। कटपीस के कपड़ों के कारोबार से जुड़े परिवार ने निचली मंजिल पर माल का स्टॉक भी कर रखा था। नतीजतन आग की लपटों ने कुछ ही देर में भीषण रूप धारण कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 19, 2018 21:00 IST
indore- India TV
indore

इंदौर: भीषण अग्निकांड में यहां सोमवार तड़के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जिनमें एक नाबालिग लड़का और 57 वर्षीय महिला शामिल हैं। मल्हारगंज पुलिस थाने के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) ने बताया कि छीपा बाखल क्षेत्र स्थित घर में अग्निकांड में मारे गए लोगों की पहचान मोहम्मद सलीम (65), उनकी पत्नी नजमा बानो (57) और इस दम्पति के पोते मोहम्मद कासिम (14) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि अग्निकांड के वक्त दो मंजिला घर में 11 लोग सो रहे थे। निचली मंजिल पर सो रहे आठ लोग घर से सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब हो गए। लेकिन ऊपरी तल पर सो रहे तीन लोग आग की विकराल लपटों में फंसकर जिंदा जल गए।

एएसआई ने बताया कि अग्निकांड के शिकार बरसों पुराने घर में लकड़ी का ज्यादा इस्तेमाल किया गया था। कटपीस के कपड़ों के कारोबार से जुड़े परिवार ने निचली मंजिल पर माल का स्टॉक भी कर रखा था। नतीजतन आग की लपटों ने कुछ ही देर में भीषण रूप धारण कर लिया।

उन्होंने बताया कि दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद मलबे में दबे तीनों शवों को बाहर निकाला गया। एएसआई ने बताया कि पहली नजर में संदेह है कि बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण घर में भीषण अग्निकांड सामने आया। मामले में विस्तृत जांच जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment