1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मालगाड़ी का खाद भरा डिब्बा चार साल में पहुंचा आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश

मालगाड़ी का खाद भरा डिब्बा चार साल में पहुंचा आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश

माल भी इस हालात में है कि शायद ही वो अब किसी काम आए। अधिकतर खाद जम गई है। कुछ बोरियां फट गईं हैं। इससे जुड़े कारोबारी रामचन्द्र गुप्ता ने इस डिब्बे के बारे में कोई जानकारी नहीं ली और रेलवे को भी इस बारे में पता नहीं चला।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:28 Jul 2018, 2:16 PM IST]
मालगाड़ी का खाद भरा डिब्बा चार साल में पहुंचा आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश- India TV
मालगाड़ी का खाद भरा डिब्बा चार साल में पहुंचा आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश

नई दिल्ली: भारतीय रेल के लेटलतीफी पर तो आपने कई लतीफे सुने होंगे लेकिन अब हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। रेलवे ने आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश तक सामान पहुंचाने में चार साल लगा दिए। जी हां, ये सच है। बस्ती रेलवे स्टेशन पर जब मालगाड़ी का खाद लदा एक डिब्बा पहुंचा तो उसके कागजात देख मालगोदाम के अधिकारी हैरान रह गए। पता चला कि इस खाद भरे डिब्बे को विशाखापट्टनम से बस्ती की 1,326 किलोमीटर दूरी तय करने में लगभग चार साल लग गये।

इस डिब्बे में 1,316 डाई अमोनियम फास्फेट (डीएपी) खाद के बोरे थे जो 10 नवंबर 2014 को विशाखापट्टनम से बुक किए गए थे। यह डिब्बा कल दोपहर बस्ती पहुंचा। इस बारे में उत्तर पूर्वी रेलवे के संजय यादव ने बताया कि यह खाद भरी मालगाड़ी 2014 में विशाखपट्टनम से बस्ती के लिये भेजी गयी थी लेकिन इसका एक डिब्बा वहां से रवाना होते ही खराब हो गया और यार्ड में ही खड़ा रहा।

माल भी इस हालात में है कि शायद ही वो अब किसी काम आए। अधिकतर खाद जम गई है। कुछ बोरियां फट गईं हैं। इससे जुड़े कारोबारी रामचन्द्र गुप्ता ने इस डिब्बे के बारे में कोई जानकारी नहीं ली और रेलवे को भी इस बारे में पता नहीं चला। अब इस डिब्बे के बारे में गुप्ता को जानकारी दे दी गयी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मालगाड़ी का खाद भरा डिब्बा चार साल में पहुंचा आंध्र प्रदेश से उत्तर प्रदेश - Indian Railways' goods wagon reaches Uttar Pradesh's Basti from Visakhapatnam in 4 years
Write a comment