1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 75 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, देखकर दिल कहेगा सैल्यूट मार

75 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों पर लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, देखकर दिल कहेगा सैल्यूट मार

अधिकारियों से अगले महीने के अंत तक तिरंगा झंडा लगाने का काम पूरा करने को कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2018 19:02 IST
भारतीय रेल ने देश के 75...- India TV
भारतीय रेल ने देश के 75 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों के परिसर में इस साल के अंत तक 100 फुट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाने का फैसला। (Photo source- PTI)

मुंबई: भारतीय रेल ने देश के 75 सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशनों के परिसर में इस साल के अंत तक 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लगाने का फैसला किया है। रेलवे बोर्ड ने 22 अक्टूबर को इस सिलसिले में आदेश जारी किया था जिसे सभी क्षेत्रीय रेलवे को भेज दिया गया है।

आदेश के मुताबिक संबद्ध अधिकारियों से अगले महीने के अंत तक तिरंगा झंडा लगाने का काम पूरा करने को कहा गया है। ये आदेश रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (स्टेशन विकास) विवेक सक्सेना ने जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बोर्ड ने पहले के ए 1 श्रेणी के सभी रेलवे स्टेशनों पर कम से कम 100 फीट ऊंचा राष्ट्रध्वज लगाने का फैसला किया है। 

मुंबई में 7 स्टेशन इस फैसले के दायरे में आते हैं, जिनपर 100 फीट ऊंचा राष्ट्रध्वज लगाया जाएगा। पश्चिम रेल के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र भाकर ने बताया कि रेलवे बोर्ड के आदेश को अक्षरश: लागू किया जाएगा। 

वहीं, पश्चिम रेल द्वारा गठित जोनल रेलवे यूजर कंसल्टेटिव कमेटी के सदस्य रतन पोद्दार ने कहा कि रेलवे की प्राथमिकता यात्री सुविधाओं को बढ़ाने की होनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि महज ध्वज लगा देने से लोगों में देशभक्ति की भावना आ जाएगी।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment