1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय बॉर्डर के पास दिखे 4 पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान, भारतीय विमान सामने देख भाग गए

भारतीय बॉर्डर के पास दिखे 4 पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान, भारतीय विमान सामने देख भाग गए

सूत्रों के मुताबिक पंजाब के खेमकरण सेक्टर से लगते बॉर्डर के पास पाकिस्तानी लड़ाकू विमान देखे गए थे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 02, 2019 0:04 IST
Indian radars detected 4 Pakistani F-16 fighter planes flying close to Indian border- India TV
Indian radars detected 4 Pakistani F-16 fighter planes flying close to Indian border in Khemkaran sector in Punjab

नई दिल्ली। सोमवार तड़के 3 बजे भारतीय बॉर्डर के निकट 4 पाकिस्तानी लड़ाकू F-16 विमान और UAV देखे गए, लेकिन भारतीय लड़ाकू विमानों की मुस्तैदी को देखते हुए वह वापस चले गए। सूत्रों से यह जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक भारत के सुखोई 30MKI और मिराज को देखने के बाद पाकिस्तानी लड़ाकू विमान वापस अपने इलाके में चले गए। सूत्रों के मुताबिक पंजाब के खेमकरण सेक्टर से लगते बॉर्डर के पास पाकिस्तानी लड़ाकू विमान देखे गए थे।

उधर जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर का लगातार उलंघन हो रहा है, सोमवार को पाकिस्तान की तरफ से की गई अकारण गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल एक अधिकारी शहीद हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि छह जवानों समेत 11 लोग घायल हो गए है । उन्होंने बताया कि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना के संघर्ष विराम उल्लंघन में बीएसएफ के एक अधिकारी शहीद हो गये। उनके अनुसार सोमवार दोपहर में शाहपुर उप सेक्टर के एक गांव में एक घर के नजदीक एक गोला गिरने से सोबिया (पांच) की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गये। 

अधिकारियों ने बताया कि भारी गोलाबारी में छह घरों को नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर रिहायशी क्षेत्रों को भारी हथियारों और मोर्टार बमों से निशाना बनाया। स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। अंतिम खबर आने तक देगवार शाहपुर, केरनी, कृष्णा घाटी, मनकोटे, गुलपुर और पुंछ उप संभागों में पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलाबारी जारी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment