1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: सूनी हो गई दिवाली, पड़ोसियों ने अपने हंसमुख भव्य को किया याद

इंडोनेशिया प्लेन क्रैश: सूनी हो गई दिवाली, पड़ोसियों ने अपने हंसमुख भव्य को किया याद

भव्य के परिवार ने जब टेलीविजन पर यह समाचार देखा कि जिस विमान को भव्य उड़ा रहे थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उनकी मां संगीता सुनेजा की आंखें डबडबा गईं।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 29, 2018 23:27 IST
Indian pilot Bhavye Suneja- India TV
Indian pilot Bhavye Suneja

नई दिल्ली: भारतीय पायलट भव्य सुनेजा का परिवार यहां अपने मकान पर दिवाली पर उनके लौटने का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहा था लेकिन सोमवार को उनके इस इंतजार का हमेशा हमेशा के लिए त्रासदपूर्ण अंत हुआ। सुनेजा (31) लॉयन एयर फ्लाईट जेटी610 को उड़ा रहे थे लेकिन इंडोनेशिया के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही विमान का संपर्क टूट गया और वह जावा समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसी के साथ उनकी घर वापसी की सारी संभावनाएं धूल धूसरित हो गईं।

उनके परिवार ने जब टेलीविजन पर यह समाचार देखा कि जिस विमान को भव्य उड़ा रहे थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया, उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उनकी मां संगीता सुनेजा की आंखें डबडबा गईं। मयूर विहार में अपने घर के बाहर जमा मीडियाकर्मियों से उन्होंने हाथ जोड़कर अनुरोध किया ‘कृपया, हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।’

पड़ोसियों को बरबस 31 वर्षीय वह ‘अच्छा लड़का’ याद आता है। उन्होंने उसे बड़े होते हुए देखा और वे उनकी आकस्मिक मौत से सन्न थे। परिवार के पड़ोसी पी के सिन्हा ने कहा, ‘‘मेरी बेटी ने स्कूल में भव्य के साथ पढ़ाई की थी । आज उसने दुबई से फोन कर कहा कि ‘भव्य मर गया’ और वह सकते में आ गई। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘भव्य के पिता हिम्मत से काम ले रहे हैं और रो नहीं रहे हैं लेकिन हम जानते हैं कि वह (किस दर्द से) गुजर रहे हैं।’’ सिन्हा ने कहा कि भव्य हर साल दिवाली में घर आता था और इस साल भी वह आने वाला था।

मयूर विहार के एहल्कोन पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बार भव्य ने 2009 में फ्लाईंग लाईसेंस हासिल किया था। उनके पिता गुलशन सुखेजा चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और मां संगीता एयर इंडिया में मैनेजर थीं। भव्य ने 2016 में शादी की और वह पत्नी गरिमा सेठी के साथ जकार्ता में बस गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment