1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारतीय नौसेना को आज मिलेगा पांचवा डोर्नियर विमान, पूर्वी तट की सुरक्षा की होगी जिम्‍मेदारी

भारतीय नौसेना को आज मिलेगा पांचवा डोर्नियर विमान, पूर्वी तट की सुरक्षा की होगी जिम्‍मेदारी

भारतीय नौ सेना को सोमवार को पांचवा डोर्नियर विमान स्कवाड्रन मिलेगा। यह डोर्नियर तटीय सुरक्षा के क्षेत्र में नौ सेना की क्षमताओं को और मजबूत करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 22, 2019 11:21 IST
Dornier aircraft - India TV
Dornier aircraft 

भारतीय नौसेना को आज नई मजबूती मिलने जा रही है। भारतीय नौ सेना को सोमवार को पांचवा डोर्नियर विमान स्कवाड्रन मिलेगा। यह डोर्नियर तटीय सुरक्षा के क्षेत्र में नौ सेना की क्षमताओं को और मजबूत करेगा। 

नौसेना की एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक यहां मीनाम्बक्कम में नेवल एयर इनक्लेव में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह द्वारा नये स्कवाड्रन को सेवा में शामिल किये जाने का कार्यक्रम है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस स्कवाड्रन को शामिल किए जाने पर पूर्वी तट पर निरंतर निगरानी बनाए रखने एवं समुद्री हितों की हिफाजत करने के नौसेना के प्रयासों को और मजबूती मिलेगी।

एक बयान में कहा गया है कि डॉर्नियर विमान उन्नत निगरानी रडारों, इलेक्ट्रॉनिक सेंसरों और नेटवर्किंग खूबियों से लैस होगा, जो वक्त रहते नौसेना को किसी भी गतिविधि के प्रति अलर्ट करता रहेगा। यह बचाव और खोजी अभियानों में भी अहम भूमिका निभाएगा। इस विमान की तैनाती से नौसेना को पूर्वी तटों पर लगातार निगरानी और समुद्री सुरक्षा के हितों को कायम रखने में आसानी होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment