1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाकिस्तान पर जीत हासिल करने पर भारतीय टीम को मिलेगा सोने का ये ‘विश्व कप’!, जानिए कौन देगा?

पाकिस्तान पर जीत हासिल करने पर भारतीय टीम को मिलेगा सोने का ये ‘विश्व कप’!, जानिए कौन देगा?

अहमदाबाद के अब्दुल रउफ भारतीय क्रिकेट टीम के फैन हैं। भारत-पाकिस्तान के इस मैच को लेकर उनकी दिलचस्पी भी गजब की ही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2019 13:03 IST
Copy of World Cup made by gold.- India TV
Copy of World Cup made by gold.

नई दिल्ली: भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मैच बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन अब वो मुकाबला होने वाला है, जिसका पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार रहता है। आईसीसी विश्व कप-2019 के अगले मैच में भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भिड़ना है। इस मुकाबले पर सभी की नजरें हैं और यह मुकाबला खास इसलिए भी है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच से पहले जो मैच खेला गया था वो था आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल जहां भारत को मात मिली थी।

उस हार का जख्म भारत के लिए बड़ा था जिसे भरने के लिए उसके दिमाग में कल के मैच में जीत के सिवाए कुछ और नहीं होगा। वहीं, दूसरे और भारतीय क्रिकेट टीम के फैन्स के मन में भी इस मैच को लेकर बहुत भावनाएं हैं। अहमदाबाद के अब्दुल रउफ भारतीय क्रिकेट टीम के फैन हैं। भारत-पाकिस्तान के इस मैच को लेकर उनकी दिलचस्पी भी गजब की ही है। दरअसल, उन्होंने अपने तीन कारीगरों की मदद से तीन महीने की मेहनत के बाद 22 कैरेट सोने से 880mg का 18mm ऊंचा और 4mm चौड़ा विश्वकप का मोडल तैयार किया है।

अब्दुल रउफ इसे भारतीय टीम को पाकिस्तान पर जीत हासिल करने के बाद भेंट करना चाहते हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अभी तक कुल तीन मैच खेले हैं, जिनमें से दो में जीत हालिस की है और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारत-पाकिस्तान के इस मैच पर भी बारिश का खतरा बना हुआ है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment