1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 2 साल पहले PoK में हुए सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो आया सामने, सेना ने ऐसे किया था आतंकी ठिकानों को तबाह

ऑपरेशन के 636 दिनों के बाद पहली बार सामने आया PoK में हुए सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो

पीओके में भारतीय सेना के एक्शन के 636 दिनों के बाद सर्जिकल स्ट्राइक की एक्सक्लूसिव तस्वीरें पहली बार सामने आई हैं। ये तस्वीरें सर्जिकल स्ट्राइक का जवाब मांगने वाले लोगों के लिए करारा जवाब हैं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2018 11:27 IST
surgical strike video- India TV
surgical strike video

नई दिल्ली: करीब 2 साल पहले पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में हुए भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का पहली बार असली वीडियो सामने आया है। हमारे चैनल इंडिया टीवी के पास सर्जिकल स्ट्राइक का सबसे बड़ा वीडियो सबूत है। उरी में भारतीय सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद 29 सितंबर 2016 को भारतीय सेना के जवानों ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह किया था।

भारतीय सेना की इस कार्रवाई को UAV और हेड माउंटेड कैमरों की मदद से कैद किया गया था लेकिन पीओके में भारतीय सेना के एक्शन के 636 दिनों के बाद सर्जिकल स्ट्राइक की एक्सक्लूसिव तस्वीरें पहली बार सामने आई हैं। ये तस्वीरें सर्जिकल स्ट्राइक का जवाब मांगने वाले लोगों के लिए करारा जवाब हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक की ये तस्वीरें डेट और टाइम स्टैंप के साथ हैं। UAV और हेड माउंटेंड़ कैमरे से भारतीय सेना के पराक्रम के हर पल को कैमरे में कैद किया गया है। तस्वीरों से साफ पता चलता है भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकियों के ठिकाने पर पहला वार 6 बजकर 15 मिनट पर किया जबकि ठीक 20 सेकंड बाद आतंकियों के ठिकाने पर दूसरी स्ट्राइक हुई और और फिर तीसरी।

28-29 सितंबर की रात सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत के तत्कालीन डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह ने 29 सितंबर की दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय सेना के लाइन ऑफ कंट्रोल पर सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादी ठिकाने नष्ट करने का दावा किया था। उन्होंने कहा था कि भारत ने पाकिस्तान के डीजीएमओ को पिछली रात ही सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में जानकारी दे दी थी।

देखिए वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment