1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चीन के हैकर्स के निशाने पर हैं करोड़ों भारतीय Whatsapp यूजर्स, आर्मी ने जारी किया वीडियो

चीन के हैकर्स के निशाने पर हैं करोड़ों भारतीय Whatsapp यूजर्स, आर्मी ने जारी किया वीडियो

भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चीन के हैकरों की करतूत को उजागर करने वाला वीडियो जारी किया है...

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:19 Mar 2018, 5:40 PM IST]
representational image- India TV
representational image

नई दिल्ली: भारतीय यूजर्स के वॉट्सऐप अकाउंट्स चीन के हैकरों के निशाने पर हैं। भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर चीन के हैकरों की करतूत को उजागर करने वाला वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में कहा गया है कि भारतीय यूजर्स का वॉट्सऐप चीन के हैकर्स के निशाने पर है।

बता दें कि इससे पहले भी सेना ने लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तैनात जवानों को सोशल मीडिया एप्लीकेशंस के इस्तेमाल को लेकर चेतावनी दी थी, इन एप्लीकेशंस में वॉट्सऐप भी शामिल था।

भारतीय सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ADG PI - INDIAN ARMY से किए गए ट्वीट में सोशल मीडिया यूजर्स को हैकिंग के खतरे के प्रति आगाह किया है। इस ट्वीट में रक्षा मंत्रालय को भी टैग किया गया है। भारतीय सेना ने वीडियो ट्वीट कर लिखा है, ‘सजग रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। #भारतीयसेना सोशल मीडिया उचित नियम एवं नियमबद्ध एकाउंट को प्रोत्साहित करता है। हैकिंग जोरो पर है, उनके लिए जो असावधान हैं। अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करें। व्यक्तिगत एवं ग्रुप एकाउंट के बारे में सावधान रहें, सुरक्षित रहें।’

वीडियो में कहा गया है कि वॉट्सऐप हैकिंग का नया जरिया है। चाइनीज आपकी डिजिटल दुनिया में दाखिल होने के लिए हर तरह के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। आपके सिस्टम में दाखिल होने के लिए वॉट्सऐप ग्रुप नया माध्यम हैं। इसमें बताया गया है कि +86 से शुरू होने वाले जो चीन के नंबर हैं, वो आपके ग्रुप में दाखिल होकर जानकारियां हासिल करना शुरू कर देते हैं। वीडियो में यह भी कहा गया है कि अगर आप सिम कार्ड चेंज करते हैं तो उसे पूरी तरह नष्ट कर दें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: चीन के हैकर्स के निशाने पर हैं करोड़ों भारतीय Whatsapp यूजर्स, आर्मी ने जारी किया वीडियो
Write a comment