1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सिक्किम: भारी बर्फबारी में फंसे थे 2,500 सैलानी, सेना ने बचाई जान

सिक्किम: भारी बर्फबारी में फंसे थे 2,500 सैलानी, सेना ने बचाई जान

पूर्वी सिक्किम में भारत चीन सीमा पर सेवनटीन्थ माइल इलाके के पास बर्फबारी के बाद फंसे 2,500 से ज्यादा सैलानियों को भारतीय सैनिकों ने बचाया लिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:29 Dec 2018, 2:55 PM IST]
पूर्वी सिक्किम में...- India TV
Image Source : ANI पूर्वी सिक्किम में भारत चीन सीमा पर सेवनटीन्थ माइल इलाके के पास बर्फबारी के बाद फंसे 2,500 से ज्यादा सैलानियों को भारतीय सैनिकों ने बचाया लिया है।

गंगटोक: पूर्वी सिक्किम में भारत-चीन सीमा पर सेवनटीन्थ माइल इलाके के पास बर्फबारी के बाद फंसे 2,500 से ज्यादा सैलानियों को भारतीय सैनिकों ने बचाया लिया है। फिलहाल, जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर सीमा क्षेत्र की ओर किसी भी गाड़ी को जाने की इजाजत नहीं दी गई है। बर्फ हटाने और सड़क संपर्क को बहाल करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

पूर्वी सिक्किम के जिलाधिकारी कपिल मीणा ने बताया कि सैलानी शुक्रवार शाम नाथू ला और त्सोगो (चांगू) झील से लौट रहे थे और बर्फबारी की वजह से क्षेत्र की सड़कें अवरूद्ध हो गईं थीं। इससे 300-400 से ज्यादा असैन्य वाहन जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर फंस गए। 

मीणा ने बताया कि सेना तुरंत हरकत में आई और सैलानियों को बचा लिया। उन्हें सेवनटीन्थ माइल इलाके में स्थित शिविर में ले जाया गया, जहां उन्हें खाना और दवाइयां दी गईं। पर्यटकों को राज्य की राजधानी भेजे जाने के इंतजाम किए जा रहे हैं।

(इनपुट- ANI और भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Indian Army has rescued around 2500 tourists who were stuck in Sikkim near Nathu La
Write a comment
the-accidental-pm-300x100