1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PUBG की छुट्टी करने आया IAF का कॉम्‍बैट गेम, अभिनंदन बन कर कीजिए दुश्‍मन पर हमला

PUBG की छुट्टी करने आया IAF का कॉम्‍बैट गेम, अभिनंदन बन कर कीजिए दुश्‍मन पर हमला

भारतीय वायुसेना (IAF) ने आज भारत में अपने मोबाइल-बेस्ड एयर कॉम्बैट गेम को लॉन्च कर दिया है।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: July 31, 2019 16:42 IST
IAF combat game- India TV
IAF combat game

आप भी यदि मोबाइल या टैबलेट पर PUBG जैसे दूसरे गेम खेलने के शौकीन हैं तो आपके लिए भारतीय वायुसेना ने आज एक खास तोहफा दिया है। भारतीय वायुसेना (IAF) ने आज भारत में अपने मोबाइल-बेस्ड एयर कॉम्बैट गेम को लॉन्च कर दिया है। बुधवार को भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने दिल्‍ली में इस गेमिंग एप को लॉन्‍च किया। इस एप का नाम 'इंडियन एयरफोर्स: ए कट अबव' है। 

एप को लॉन्‍च करते हुए एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने कहा कि इस एप को लॉन्‍च करने के पीछे लक्ष्‍य युवाओं को भारतीय वायु सेना के प्रति जागरुक बनाना है। उन्‍होंने बताया कि इस गेम के साथ ही युवाओं को वायु सेना जॉइन करने के लिए प्रोत्‍साहित भी किया जाएगा।  

क्‍या होगा खास 

इस गेम की खास बात ये भी है इसमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का कैरेक्टर भी है। इस एप में प्लेयर्स एयरक्राफ्ट उड़ाते समय ऑन स्‍क्रीन टच कंट्रोल या बटन्स के जरिए प्लेन का प्रयोग करेंगे। इस गेम में एंटी-एयरक्राफ्ट गन मिलेंगी, जिससे दुश्मन के एयरक्राफ्ट को प्लेयर्स शूट कर पाएंगे। साथ ही प्लेयर्स गन का इस्तेमाल दुश्मन के रडार को मार गिराने में भी कर पाएंगे। IAF ने 20 जुलाई को ट्विटर पर इस गेम के लिए एक टीजर भी जारी किया था। इस टीजर को अब तक 43,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं। 

एंड्रॉयड और आईओएस पर है उपलब्‍ध 

वायुसेना से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस गेम को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्‍लेटफॉर्म के लिए तैयार किया गया है। यानि कि आप एप्‍पल आईफोन के साथ ही किसी भी अन्‍य स्‍मार्टफोन पर यह गेम खेल सकते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban