1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. NSA अजीत डोभाल का बयान, कहा 2030 तक भारत को निर्णय लेने वाली सरकार की जरूरत

NSA अजीत डोभाल का बयान, कहा 2030 तक भारत को निर्णय लेने वाली सरकार की जरूरत

Read In English

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गुरुवार को दिल्ली में आयोजित सरदार पटेल मैमोरियल लेक्चर के दौरान कहा कि अगले 10 वर्षों के लिए भारत को एक मजबूत, स्थिर और निर्णायक सरकार की जरूरत है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 25, 2018 16:57 IST
India needs a strong, stable and decisive government for the next 10 years: National Security Adviso- India TV
India needs a strong, stable and decisive government for the next 10 years: National Security Advisor Ajit Doval

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गुरुवार को दिल्ली में आयोजित सरदार पटेल मैमोरियल लेक्चर के दौरान कहा कि अगले 10 वर्षों के लिए भारत को एक मजबूत, स्थिर और निर्णायक सरकार की जरूरत है। देश के लिए कमजोर गठबंधन खराब रहेगा। उन्होनें आगे कहा कि  भारत अगले कुछ सालों तक सॉफ्ट पावर नहीं बन सकता क्योंकि उसे आगे आने वाले सालों में कई बड़े और साहसिक फैसले लेने होंगे।

डोभाल ने कहा कि अगर हमें बड़ी शक्ति बननी है तो हमारी अर्थव्यवस्था बड़ी होनी चाहिए, इसे विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी होना चाहिए और यह तब हो सकता है जब हम तकनीकी रूप से आगे हो। इसके लिए सभी रक्षा हार्डवेयर प्रौद्योगिकी का 100 फीसदी हस्तांतरण होना चाहिए। यह नई सरकार की नीति है।

डोभाल ने चीन की कंपनी अलीबाबा का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे चीन की अलीबाबा और अन्य कंपनियां बड़ी बन गई, उन्होनें कहा कि चीन की सरकार ने उन्हें बड़ा बनने के लिए समर्थन दिया। हम चाहते हैं कि भारतीय प्राइवेट सेक्टर कंपनियों को भारतीय सामरिक हितों का प्रचार करना चाहिए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment