1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 26/11 आतंकी हमला: US से डेविड हेडली का प्रत्यर्पण करने की तैयारी? दिसंबर में NIA की टीम गई थी अमेरिका

26/11 आतंकी हमला: US से डेविड हेडली का प्रत्यर्पण करने की तैयारी? दिसंबर में NIA की टीम गई थी अमेरिका

सरकार की तरफ से कहा गया है कि अमेरिका की जेलों में बंद मुंबई हमलों के गुनहगारों के भारत प्रत्यर्पण के लिए अमेरिका से बातचीत चल रही है

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 02, 2019 18:53 IST
India in touch with US for extradition of David Headley- India TV
India in touch with US for extradition of David Headley

नई दिल्ली। मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमलों के गुहनगारों की अमेरिका से प्रत्यर्पण पर बात हो रही है, बुधवार को सरकार ने इसके बारे में जानकारी दी है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि अमेरिका की जेलों में बंद मुंबई हमलों के गुनहगारों के भारत प्रत्यर्पण के लिए अमेरिका से बातचीत चल रही है।

26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में 166 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी जिनमें 10 देशों के 28 विदेशी नागरिक भी शामिल थे। पाकिस्तानी-अमेरिकी नागरिग डेविड हेडली ने हमलों को अंजाम देने के षडयंत्र में भूमिका निभाई थी और इस समय हेडली अमेरिका की जेल में बंद है और 35 साल कैद की सजा भुगत रहा है।

विदेश राज्यमंत्री वी के सिंह ने बुधवार को बताया कि हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की एक टीम ने हाल ही में 13-15 दिसंबर के दौरान अमेरिका का दौरा किया है और अमेरिकी एजेंसियों से इस बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच 1997 में हुई प्रत्यर्पण संधि के तहत इस कार्रवाई पर विचार हो रहा है।  

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv