1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Vande Mataram 2019: रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'भारत ने दुनिया के सामने चीन और पाकिस्तान की कलई खोल दी'

Vande Mataram 2019: रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'भारत ने दुनिया के सामने चीन और पाकिस्तान की कलई खोल दी'

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों से भारत को दुनिया में अपना कद बढ़ाने में मदद मिली।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:16 Mar 2019, 11:52 PM IST]
Ravi Shankar Prasad- India TV
Image Source : INDIA TV Ravi Shankar Prasad

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों से भारत को दुनिया में अपना कद बढ़ाने में मदद मिली। वे आतंकवाद पर आयोजित इंडिया टीवी के कॉन्क्लेव में बोल रहे थे। रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आतंकी संगठन जैश-ए-मोह्म्मद के चीफ मसूद अजहर के खिलाफ लाया गया प्रस्ताव भारत का दुनिया की शक्तियों के साथ मजबूत संबंध का सबूत है। उन्होंने कहा- सभी देश भारत के साथ एकजुट खड़े हैं। 

आतंकवाद पर चर्चा के दौरान जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि महबूबा मुफ्ती का कहना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक मौका देना चाहिए। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी पीडीपी से इसीलिए अलग हुई कि वहां की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में बाधक थीं। 

पीएम मोदी से जुड़े एक सवाल के जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'मोदी जी भारत के पीएम के रूप में पचते नहीं हैं। आरोप लगता है कि मोदी जी विदेश घूमने जाते हैं.. राहुल जी मोदी जी विदेश जाते ते भारत की सीमाओं को मजबूत करने के लिए जाते थे और आज यह दिख रहा है.. भारत को सभी देशों ने भारत का समर्थन किया। मिडिल ईस्ट के सभी देश भारत के साथ खड़े हैं। मुस्लिम देशों के सम्मेलन में पाकिस्तान को कहना पड़ा कि भारत को बुलाओगे तो हम नहीं आएंगे.. तब यूएई ने कहा हम भारत को बुलाएंगे नहीं आना है तो मत आओ... पाकिस्तान सम्मेलन में शामिल नहीं हुआ.. सुषमा स्वराज का वहां जोरदार स्वागत हुआ।' 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पाकिस्तान पर हमला हुआ और कुछ लोग यहां सवाल पूछ रहे हैं जबकि दुनिया की बड़ी ताकतों में सो कोई हमसे सवाल नहीं पूछ रहा है। 

राहुल गांधी से जुड़े एक सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'राहुल गांधी ने खुद मखौल और मजाक का विषय बनाया हुआ है.. लेकिन उस दिन हैरत हुई जब वे जेएनयू चले गए और भारत तेरे टुकड़े होंगे गैंग का समर्थन किया। यहां तक कि कांग्रेस के कई लोगों ने भी माथा पकड़ लिया कि ये कहां चले गए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Vande Mataram 2019: रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'भारत ने दुनिया के सामने चीन और पाकिस्तान की कलई खोल दी': India has exposed China and Pakistan in front of the world: Union Minister Ravi Shankar Prasad
Write a comment
ipl-2019
chunav-manch-march-2019