1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मलेशिया से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कोशिशें जारी: विदेश मंत्रालय

मलेशिया से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कोशिशें जारी: विदेश मंत्रालय

मलेशिया से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर भारत लगातार प्रयास कर रहा है। मलेशिया सरकार ने भारत को सूचित किया है कि अपील पर विचार किया जा रहा है।

Bhasha Bhasha
Published on: July 11, 2019 21:54 IST
Zakir Naik File Photo- India TV
Zakir Naik File Photo

नयी दिल्ली: मलेशिया से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर भारत लगातार प्रयास कर रहा है। मलेशिया सरकार ने भारत को सूचित किया है कि अपील पर विचार किया जा रहा है। विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत न केवल मलेशियाई सरकार के माध्यम से बल्कि अपने उच्चायोग के जरिये भी इस मामले पर आगे बढ़ रहा है। 

रवीश ने एक सवाल के जवाब में कहा, "हमने उसके प्रत्यर्पण के लिये समय-समय पर न केवल मलेशिया सरकार के साथ सलाह-मशविरे के माध्यम से बल्कि अपने उच्चायोग के जरिये भी अनुरोध किया है। हमने उन्हें प्रक्रिया तेज करने के लिये कहा है। हमें बताया गया है कि इसपर विचार किया जा रहा है और यह ऐसी प्रक्रिया है जिसमें समय लगेगा।" 

कट्टरपंथी इस्लामिक प्रचारक जाकिर (53) 2016 में भारत से भाग गया था और उसके बाद से मलेशिया मे रहा है। मलेशिया ने उसे कथित रूप से स्थायी निवासी का दर्जा दे दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment