1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. देश भर में मनाया जा रहा गुरूपर्व, PM ने भी दी बधाई

देश भर में मनाया जा रहा गुरूपर्व, PM मोदी, सोनिया ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली: देश भर में आज गुरूपर्व मनाया जा रहा है। गुरु नानक की जयंती को 'गुरु पर्व' के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और सद्भाव एवं

India TV News Desk [Updated:25 Nov 2015, 2:25 PM IST]
देश भर में मनाया जा रहा...- India TV
देश भर में मनाया जा रहा गुरूपर्व, PM ने भी दी बधाई

नई दिल्ली: देश भर में आज गुरूपर्व मनाया जा रहा है। गुरु नानक की जयंती को 'गुरु पर्व' के रूप में मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और सद्भाव एवं करूणा के उनके संदेश को अमल में लाने की जरूरत बताई। मोदी ने ट्वीट किया, मैं गुरू नानक जयंती पर सभी को शुभकामनाएं देता हूं। गुरू नानक देव का सेवा, करूणा एवं सौहार्द का संदेश अनंतकाल तक लोगों को प्रेरित करता रहेगा।

सोनिया गांधी ने दी गुरूपर्व की बधाई:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरु नानक जयंती के अवसर पर बुधवार को देशवासियों को बधाई दी। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव सिखों के प्रथम धर्म गुरु हैं।

कांग्रेस कार्यालय से जारी बयान में कहा गया, "सोनिया गांधी ने आशा जताई है कि गुरु नानक देव जी का करुणा और मानवता का संदेश हमारे जीवन का मार्गदर्शन करता रहेगा और हम गुरु पर्व के इस पवित्र अवसर पर सहिष्णुता व सह-अस्तित्व को बढ़ावा देना जारी रखेंगे।"

वीरभद्र सिंह ने भी दी शुभकामनाएं:

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की जयंती के पावन मौके पर राज्यवासियों को बधाई दी। राज्यपाल देवव्रत ने एक बयान में कहा, "हमें एक समृद्ध एवं शांतिपूर्ण जीवन के लिए गुरु नानक देव के उपदेशों का पालन करना चाहिए।"

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि गुरु नानक देव ने भाइचारे को और मजबूत करने के लिए प्रेम, शांति और सौहार्द का उपदेश दिया।

राजधानी दिल्ली में आज सर्राफा और धातु समेत सभी थोक जिंस बाजार बंद रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: देश भर में मनाया जा रहा गुरूपर्व, PM मोदी, सोनिया ने दी बधाई
Write a comment