1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पिछले दो सालों में जम्मू-कश्मीर में सेना के शिविरों पर हुए 9 आतंकी हमले

पिछले दो सालों में जम्मू-कश्मीर में सेना के शिविरों पर हुए 9 आतंकी हमले

इस साल जम्मू कश्मीर में रक्षा स्टेशनों और सेना के शिविरों पर तीन आतंकी हमले हुए जिनमें छह सैन्यकर्मी शहीद और आठ घायल हुए।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 23, 2018 18:41 IST
representational image- India TV
representational image

नई दिल्ली: सरकार ने आज बताया कि पिछले दो वर्षों और चालू वर्ष के दौरान जम्मू कश्मीर में रक्षा स्टेशनों और सेना के शिविरों पर नौ आतंकी हमले हुए हैं। रक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष भामरे ने आज राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि इस साल जम्मू कश्मीर में रक्षा स्टेशनों और सेना के शिविरों पर तीन आतंकी हमले हुए जिनमें छह सैन्यकर्मी शहीद और आठ घायल हुए।

इन हमलों में एक आम नागरिक की मौत हो गई और छह नागरिक घायल हुए। हमलों में तीन आतंकी भी मारे गए। भामरे ने बताया कि वर्ष 2017 में सैन्य शिविर पर एक ही आतंकी हमला हुआ था जिसमें तीन सैन्यकर्मी शहीद हुए और सात घायल हुए थे। इन हमलों में दो आतंकी मारे गए थे।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में जम्मू कश्मीर में सैन्य शिविरों पर हुए आतंकी हमलों की संख्या 5 थी जिनमें 26 सैन्यकर्मी मारे गए और 25 घायल हुए थे। इन हमलों में 10 आतंकी ढेर किए गए थे। भामरे ने बताया कि सेना के शिविरों पर होने वाले सभी आतंकी हमलों की विस्तृत जांच की जाती है। जांच में प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि ये हमले आतंकी संगठनों ने किए थे।

उन्होंने बताया कि सरकार ने रक्षा प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जिनके आधार पर रक्षा बलों ने कई कदम उठाए हैं। साथ ही सेना भी विभिन्न आतंकी घटनाओं और सुरक्षा में चूक की घटनाओं का गहराई से विश्लेषण करती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment