1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मौसम विभाग की चेतावनी, 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है आंधी

मौसम विभाग की चेतावनी, 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है आंधी

मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में भी 17 अप्रैल को आंधी की चेतावनी जारी की है, इन राज्यों में हवा की रफ्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की आशंका है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2019 17:41 IST
IMD Weather Warning: Thundersquall with wind speed of 70 KM per hour likely in isolated places- India TV
IMD Weather Warning: Thundersquall with wind speed of 70 KM per hour likely in isolated places

नई दिल्ली। बेमौसम बरसात और आंधी की वजह से 4 राज्यों में हुई भारी तबाही के बाद मौसम विभाग ने फिर से आंधी की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी बुधवार के लिए जारी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 17 अप्रैल को कुछेक जगहों पर तेज आंधी चल सकती है, आंधी के दौरान हवा की रफ्तार 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में भी 17 अप्रैल को आंधी की चेतावनी जारी की है, इन राज्यों में हवा की रफ्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की आशंका है।

मंगलवार शाम को मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में हुई बेमौसम बरसात और तेज आंधी की वजह से 31 से ज्यादा लोगों की मृत्यू हो गई है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा शोक जताया है और मृतकों के नजदीकी परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: मौसम विभाग की चेतावनी, 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है आंधी
Write a comment
ipl-2019