1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-NCR में फिर बरसेंगे ओले! मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

दिल्ली-NCR में फिर बरसेंगे ओले! मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने 11, 12, 13, 14 और 15 फरवरी के मौसम का अनुमान लगाते हुए कुछ जगहों के लिए चेतावनी जारी की है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:11 Feb 2019, 5:04 PM IST]
नोएडा में ओले गिरने...- India TV
Image Source : PTI नोएडा में ओले गिरने के बाद का नजारा (File Photo)

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने 11, 12, 13, 14 और 15 फरवरी के मौसम का अनुमान लगाते हुए कुछ जगहों के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 13, 14 और 15 फरवरी को कई जगहों पर भारी बारिश, ओले, कुछ पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और तेज हवाएं चल सकती हैं। हालांकि, 11 और 12 फरवरी को मौसम सामन्य रहने की उम्मीद है।

13 फरवरी के मौसम का अनुमान

13 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में ओले और ठंडी हवाएं चल सकती है। विभाग ने ठंडी हवाओं के आंधी में बदलने की भी उम्मीद जताई है।

14 फरवरी को कैसा रहेगा मौसम?

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद है। वहीं, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़े के अलग-अलग हिस्सों में भी तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कई हिस्सों में तेज आंधी तो चल ही सकती है साथ ही ओले गिरने की भी पूरी संभावना है।

15 फरवरी को कहां कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, 15 फरवरी को उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, ओडिशा और तेलंगाना के कई अलग- अलग हिस्सों में ओलों के साथ आंधी आ सकती है। इसके अलावा ठंडी हवा का प्रकोप भी देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग का अलर्ट

13 और 14 फरवरी को हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में हालात गंभीर हो सकते हैं, जिसके लिए लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। हालांकि, 13 फरवरी के लिए नारंगी रंग की चेतावनी जारी हुई है जबकि 14 तारीख के लिए लाल रंग की। लाल रंग की चेतावनी का मतलब है कि गंभीर हालातों से निपटने के लिए लोग पूरी तरह से तैयार रहें।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग का अलर्ट

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019