1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सुषमा स्वराज की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंपे

सुषमा स्वराज की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंपे

सुषमा स्वराज ने कहा कि पुलवामा अटैक के बाद पूरी दुनिया मान रही है कि इसके लिए कोई और नहीं मसूद अजहर जिम्मेदार है लेकिन पाकिस्तान इसे मानने को तैयार ही नहीं है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:14 Mar 2019, 3:20 PM IST]
सुषमा स्वराज का पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंपे- India TV
सुषमा स्वराज का पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंपे

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बड़ा बयान दिया है। सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि गोली और बोली साथ-साथ नहीं चलेगी। अगर इमरान खान इतने ही बड़े स्टेट्समैन हैं तो वो आतंकी मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंप दें। ऐसा कर वो अपनी स्टेट्समैनशिप का सबूत भी दे सकते हैं।

Related Stories

सुषमा स्वराज ने कहा कि पुलवामा अटैक के बाद पूरी दुनिया मान रही है कि इसके लिए कोई और नहीं मसूद अजहर जिम्मेदार है लेकिन पाकिस्तान इसे मानने को तैयार ही नहीं है। सुषमा स्वराज ने आगे कहा कि अब भारत को इमरान खान से बातें नहीं सिर्फ एक्शन चाहिए। विदेश मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान जैश ए मोहम्मद पर कार्रवाई करे और अपनी ज़मीन पर आतंकी संगठनों को पनाह देना बंद करे।

विदेश मंत्री ने बुधवार कहा कि पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई देशों को अवगत करा दिया कि भारत, पाकिस्तान के साथ हालात को बिगड़ने नहीं देगा लेकिन उस देश से कोई भी हमला हुआ तो वह चुप नहीं रहेगा। 

मोदी सरकार की विदेश नीति पर एक थिंक टैंक को संबोधित करते उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को चिंता है कि भारत स्थिति को खराब करेगा और इस मुद्दे पर कई विदेश मंत्रियों के साथ उनका संवाद हुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विदेश मंत्रियों के कॉल आते हैं, जो सबसे पहले पुलवामा हमले पर शोक प्रकट करते हैं फिर एकजुटता प्रकट करते हैं और इसके बाद वे धीरे से कहते हैं कि हमें लगता है भारत स्थिति को नहीं खराब करेगा।’’ 

स्वराज ने कहा, ‘‘इस पर मेरा जवाब रहता है - नहीं। मैं आपको आश्वस्त करती हूं कि भारत स्थिति को नहीं खराब करेगा लेकिन कोई भी आतंकी हमला हुआ तो हम चुप नहीं बैठेंगे क्योंकि पुलवामा हमले को हम अपनी नियति नहीं कह सकते।’’

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: सुषमा स्वराज की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- मसूद अज़हर को तुरंत भारत को सौंपे - If Imran Khan is a statesman, he should give us Masood Azhar, says Sushma Swaraj
Write a comment
ipl-2019