1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी को सैल्यूट करूंगा अगर वे नोटबंदी के फैसले को गलत मान लें: कमल हासन

पीएम मोदी को सैल्यूट करूंगा अगर वे नोटबंदी के फैसले को गलत मान लें: कमल हासन

नोटबंदी को समर्थन देने के अपने फैसले के लिए माफी मांगते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा कि वह दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैल्यूट करेंगे, अगर वह भी यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2017 18:32 IST
Kamal Haasan- India TV
Kamal Haasan

चेन्नई: नोटबंदी को समर्थन देने के अपने फैसले के लिए माफी मांगते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा कि वह दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैल्यूट करेंगे, अगर वह भी यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था। तमिल पत्रिका आनंदाविकातन में लिखे अपने लेख में अभिनेता ने कहा कि गलती को सुधारना और स्वीकार करना, बड़े नेताओं की निशानी होती है और महात्मा गांधी ऐसा करने में सक्षम थे।

हासन ने कहा कि पीएम मोदी को इस बात के लिए हठ नहीं करना चाहिए कि जो चूहा उन्होंने पकड़ा है उसकी तीन टांगें हैं। नोटबंदी के समर्थन में हासन ने पहले कहा था कि वह इस पहल का स्वागत करते हैं और ट्वीट कर कहा था, "पार्टी से उपर उठकर इसका समर्थन करना चाहिए।" उन्होंने लिखा, "तब मुझे लगा था कि लोगों को काला धन समाप्त करने के लक्ष्य को पाने के लिए मामूली परेशानी झेल लेनी चाहिए।"

अभिनेता ने कहा कि उनके दोस्तों और अर्थव्यवस्था जानने वालों ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की थी। हासन ने कहा कि बाद में उन्होंने सोचा कि नोटबंदी सही थी, लेकिन इसे जिस तरह से लागू किया गया, वह गलत था। उन्होंने कहा कि अब ऐसी आवाजें उठ रहीं हैं कि नोटबंदी धोखाधड़ी थी और सरकार की ओर से इस संबंध में कमजोर प्रतिक्रिया से इसके बारे में गंभीर शंका उभरी है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv