1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'मैंने अवॉर्ड या पद पाने के लिए नहीं उठाया था नेहरू-गांधी परिवार का मुद्दा'

‘आप की अदालत’ में बोले ऋषि कपूर, अवॉर्ड या पद पाने के लिए नहीं उठाया था नेहरू-गांधी परिवार का मुद्दा

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा हैं कि उन्होने राष्ट्रीय सम्पत्तियों को नेहरु-गांधी परिवार के सदस्यों के नाम पर रखे जाना का मुद्दा इसलिए नहीं उठाया था कि उन्हें मोदी सरकार से पद्म

India TV News Desk [Updated:25 Jun 2016, 7:06 PM IST]
rishi kapoor- India TV
rishi kapoor

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने कहा हैं कि उन्होने राष्ट्रीय सम्पत्तियों को नेहरु-गांधी परिवार के सदस्यों के नाम पर रखे जाना का मुद्दा इसलिए नहीं उठाया था कि उन्हें मोदी सरकार से पद्म अवॉर्ड या राज्य सभा की सदस्यता पाने की उम्मीद थी।

'राजनीतिज्ञ बनने की मेरी कोई महत्वाकाक्षा नहीं'

इंडिया टीवी पर शनिवार रात प्रसारित रजत शर्मा के शो "आपकी अदालत " में ऋषि कपूर ने कहा - "मेरी कोई महत्वाकाक्षा नहीं है राजनीतिज्ञ बनने की। मैंने जो कहा, इसलिए नहीं कहा कि रूलिंग पार्टी को खुश करूं। मैने यह बात किसी को इम्प्रैस करने, या पद्मा अवॉर्ड या राज्यसभा मेम्बरशिप या पॉलिटिशियन बनने के लिए नहीं की है।

'मैं इनकम टैक्स देने वाला सिटिज़न हूं इसलिए मैने ये सवाल उठाया'

"एक नागरिक के नाते, मैं इनकम टैक्स देने वाला सिटिज़न हूं इसलिए मैने ये सवाल, मुद्दा उठाया। मैं नेहरू-गांधी परिवार की इज्जत करता हूं,  पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी , ये सब हमारे काबिल और अच्छे लीडर्स रहे हैं। मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं। कपूर परिवार हर दफा  कांग्रेसवादी रह चुका है, लेकिन मेरा जो मुद्दा है, वो ये कि उनको खुश करने के लिए  ये चमचे क्या हर चीज उनके ही नाम पर करेंगे।

मुम्बई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक जे.आर.डी. टाटा के नाम से क्यों नहीं हुआ ?

"मुम्बई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक 2009 में तैयार हुआ। राजीव गांधी का 1991 में देहान्त हुआ। वो जे.आर.डी. टाटा के नाम से क्यों नहीं हुआ ? जे.आर.डी.टाटा का क्या हमारे मुल्क में योगदान नहीं है, हमारे और भी नेता हैं.. सरदार पटेल, आम्बेडकर, लोकमान्य तिलक, भगत सिंह, जिन्होने अपनी जान पर खेल कर हमारे मुल्क को बनाया. ..मुझे बताया गया कि अकेले दिल्ली शहर में 64 ऐसे  नैशनल असैट हैं जो एक परिवार के नाम पर है, क्या ये जरूरी है कि हर स्टेडियम, हर एयरपोर्ट, हर जगह उनके नाम पर हो ?"

'मोदीजी जो कहते हैं, बहुत सही कहते हैं, जो कहते हैं, वो करके भी दिखाएं'

इस सवाल पर कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करने लगे हैं, ऋषि कपूर ने कहा- "मुझे लगता है मोदीजी जो कहते हैं, बहुत सही कहते हैं. उनसे बस यही गुजारिश है कि जो कहते हैं, वो करके भी दिखाएं जल्दी से, कि इम्पलीमेंटेशन हो, उनके वादों को पूरा करें, मैं भी धैर्य के साथ इन्तजार कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि वो करके दिखाएंगे।"

स्मृति ईरानी के संसद में भाषण की भी तारीफ की

ऋषि कपूर ने केन्दीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसद में भाषण की भी तारीफ की और कहा- "उन्होंने संसद में बडा इमोशनल, साहसिक भाषण दिया, उसकी सच्चाई  कितनी है मुझे नहीं पता, पर उन्होने कनविन्स कर दिया कि वो जो कह रही है, सही कह रही है।"

'मुझे राहुल गांधी का स्टाइल बडा अच्छा लगता है'

आपको राहुल गांधी के भाषण कैसे लगते हैं, रजत शर्मा के इस सवाल पर ऋषि कपूर ने कहा- "मुझे राहुल गांधी का स्टाइल बडा अच्छा लगता है। उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं की कि मैं उसके लेकर ट्वीट करूं।"

ये पूछे जाने पर कि पिछले कांग्रेस सरकारों ने उन्हें कभी पद्मा अवॉर्ड नहीं दिया, ऋषि कपूर ने जवाब दिया- " अरे, जब 44 साल काम करते हुए यही जाना, तो अब क्या देंगे यार अब तो लेने का वक्त भी नहीं है। मुझे तो दुख इस बात का है कि शम्मी कपूर भी चले गए, आपने शम्मी कपूर को भी ऑनर नहीं किया, ये दुख की बात है क्योंकि हमारी सरकार में यही होता है कि दिल्ली में आपका कोई पुल (रसूख) हो, तब जाकर ये अवॉर्ड देते हैं, किसी काबिल आदमी को तो आप देते ही नहीं।"

'मैं भक्त ज़रूर हूं, लेकिन मैं भगवान का भक्त हूं'

जब रजत शर्मा ने ये कहा कि ट्विटर पर उनके विरोधी उन्हें "मोदी-भक्त" कहने लगे हैं, तो ऋषि कपूर ने कहा- "मैं भक्त ज़रूर हूं, लेकिन मैं भगवान का भक्त हूं. आजकल के जमाने में उसे किस संदर्भ में कहा जाता है, मैं नहीं जानता लेकिन हां, अगर ऐसा ही है, तो हां मैं हूं"

'मेरा मानना है कि शराबबंदी दुनियाभर में हर बार फेल हो चुकी है'

बिहार में शराबबन्दी के खिलाफ ट्वीट किए जाने पर ऋषि कपूर ने कहा, " मैं किसी राजनीतिक काम में दखल नहीं देना चाहता, न किसी को मशवरा दे रहा हूं. मेरा मानना है कि शराबबंदी दुनियाभर में हर बार फेल हो चुकी है। शराबबंदी के दबाव में अंडरवर्ल्ड पैदा होता है, पुलिस उसका नाजायज़ फायदा उठाती है, गलत शराब बनती है, नशीली चीजें बिकती है, जिन्हें नशा करना है, वो करेंगे ही जितने तमाम नेता, पुलिसवाले, गलत लोग हैं, उनका फायदा होगा और जनता उसमें पिटेगी।"

ये पूछे जाने पर कि उनके बेटे रणबीर कपूर की शादी कब होगी, ऋषि कपूर का जवाब था- "आप ही बता दो किससे होगी, कब होगी, लेकिन मैं ये बता दूं कि जब भी होगी, बडे धूमधाम से होगी और बडे फख्र से होगी।"

कैटरिना कैफ से रणबीर कपूर की रिलेशनशिप पर

जब उन्हें ये बताया गया कि कैटरिना कैफ से रणबीर कपूर का रिलेशनशिप टूट चुका है, तो ऋषि कपूर का जबाव था- "हां, ये मैंने भी पढा है, उससे पहले किसी और से दोस्ती थी, वो भी टूट गई, ठीक है भाई, देखिए, दिल तो बच्चा है, हमारे पेशे में कोई सीन करते-करते दिल तो आ ही जाता है, घायल तो मैं भी हूं।"

'बच्चन साहब ने कभी मसल्स नहीं बनाया, लेकिन एंग्री मैन के रोल किए'

ऋषि कपूर ने बॉलीवुड स्टार्स द्वारा फिल्म में सिक्स-पैक एब्स वाले शरीर दिखाए जाने पर आपत्ति की और कहा- "सेहत बनाए रखना जरूर एक प्रायोरिटी है। ज्यादातर लोग मसल्स बनाने में रहते हैं, लेकिन एक्टिंग के मसल्स में जरूर कमजोर रहते हैं। मेरा मशवरा है, साथ-साथ एक्टिंग जरा जबरदस्त तो मसल्स के साथ। बच्चन साहब ने कभी मसल्स नहीं बनाया, लेकिन एंग्री मैन के रोल किए। सेहतमंद रहना अच्छा है। ये जेनरेशन बहुत कॉन्शस है अपने शरीर के बारे में।"

आपकी अदालत में ऋषि कपूर के शो का प्रसारण आज रात 10 बजे इंडिया टीवी पर किया जाएगा। इसका पुन: प्रसारण कल दिन के 10 बजे और रात 10 बजे होगा।

देखे वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: पद पाने के लिए नहीं उठाया नेहरू-गांधी परिवार वाला मुद्दा: ऋषि कपूर
Write a comment