1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘मिशेल को सुरक्षा पर कैबिनेट की बैठक के समय के बारे में कैसे पता चल जाता था?’

‘मिशेल को सुरक्षा पर कैबिनेट की बैठक के समय के बारे में कैसे पता चल जाता था?’

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि हमारे रक्षा सौदों पर किए जाने वाले हमलों के पीछे अक्सर कांग्रेस युग के बिचौलियों तथा अंतरराष्ट्रीय ताकतों का हाथ होता है जो यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत की सैन्य ताकत मज़बूत न हो पाए।"

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:10 Jan 2019, 2:19 PM IST]
‘मिशेल को सुरक्षा पर कैबिनेट की बैठक के समय के बारे में कैसे पता चल जाता था?’- India TV
‘मिशेल को सुरक्षा पर कैबिनेट की बैठक के समय के बारे में कैसे पता चल जाता था?’

नई दिल्ली: तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता को यह जानने का हक है कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया मिशेल को सुरक्षा पर कैबिनेट की बैठक के समय के बारे में, सरकार की फाइल की स्थिति के बारे में पहले से कैसे पता चल जाता था। उन्हें यह जानने का हक है कि राफेल की खरीद में देरी के लिए मिशेल ने क्या भूमिका निभाई। 

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हमारे रक्षा सौदों पर किए जाने वाले हमलों के पीछे अक्सर कांग्रेस युग के बिचौलियों तथा अंतरराष्ट्रीय ताकतों का हाथ होता है जो यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत की सैन्य ताकत मज़बूत न हो पाए।"

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि राफेल सौदे के संबंध में जो आरोप लग रहे हैं उसमें खुद को पाक साफ साबित करने की जिम्मेदारी कांग्रेस पर है। मीडिया में आयी खबरों का हवाला देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मिशेल ‘कुछ अन्य दावेदारों (विमान निर्माता कंपनियों) के लिए' पैरवी कर रहा था। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अब जवाब देना चाहिए कि उनकी पार्टी के किस नेता का मिशेल के साथ संबंध है। मोदी ने कहा कि चौकीदार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अभियान चलाया है, उसे खरीदा या डराया नहीं जा सकता और वह अपना काम लगातार जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि चौकीदार गलत करनेवाले को अंधेरे में भी पकड़ सकता है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बताये कि उसके इस अभियान के पीछे की कथा क्या है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019