1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जेल जाने की ज़िद पर अड़ी हनीप्रीत का प्लान, चुपके-चुपके बाबा-हनी मिलेंगे जेल में!

जेल जाने की ज़िद पर अड़ी हनीप्रीत का प्लान, चुपके-चुपके बाबा-हनी मिलेंगे जेल में!

सोशल मीडिया के दावे हैरान करने वाले हैं। इन दावों पर यकीन करना मुश्किल है। अगर बाबा को पहले से सबकुछ पता था तो वो जेल के अंदर बेचैन क्यों है। वो क्यों रो रहा है। बार बार हनीप्रीत से मिलने की गुहार क्यों लगा रहा है। अगर हनीप्रीत ने जेल में साथ जाने का

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 14, 2017 13:23 IST
honeypreet-ram-rahim- India TV
honeypreet-ram-rahim

नई दिल्ली : राम रहीम के गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत के बारे में एक हैरतअंगेज खबर सामने आई है। सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि हनीप्रीत ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि अगर बाबा को सजा हुई और वो जेल गया तो हनीप्रीत भी उनके साथ जेल जाएगी। वो राम रहीम के बगैर एक भी दिन डेरे में नहीं रहेगी। दावा तो ये भी है कि बलात्कारी बाबा राम रहीम को पहले से ही पता था कि वो जेल जाएगा। ऐसे मैसेज और वीडियो की सोशल मीडिया पर भरमार है जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि राम रहीम ने अपने समर्थकों से कुछ महीने पहले ही बता दिया था कि आने वाला समय बहुत बुरा होने वाला है। ये भी पढ़ें: आखिर टूट गई हनीप्रीत, माना बाबा के साथ 'रिश्ता', कबूल किए गुनाह?

सोशल मीडिया पर राम रहीम के अनुयायी बलात्कारी बाबा के जेल जाने को उसकी लीला बता रहे हैं। हनीप्रीत के जेल जाने को बाबा के प्रति उसकी भक्ति कह रहे हैं लेकिन ज्यादातर लोगों का मानना है ये कि ये डेरा समर्थकों का प्रोपगंडा है। डेरे के अस्तित्व को बचाने के लिए महज भ्रामक प्रचार है। यूट्यूब पर ऐसे वीडियोज हैं जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि जेल जाने से कुछ महीने पहले ही राम रहीम ने डेरे में ये ऐलान किया था कि डेरे पर बुरा दिन आने वाला है जिसमें कई लोगों का विश्वास टूटनने वाला है और कुछ लोग डेरे से दूर चले जाएंगे।

उसने ये भी कहा था कि सच्चा भक्त वही है जो उस मुश्किल में डेरे के साथ डटा रहेगा। राम रहीम में अपने विश्वास को नहीं खोएगा। बताया ये जा रहा है कि राम रहीम की बात सुन कर डेरे के लोग निराश हो गए लेकिन हनीप्रीत ने उसी दिन ये ऐलान किया कि वो बाबा के हर बुरे वक्त में साथ रहेगी। अगर पापा जी जेल गए तो वो भी साथ जाएगी। सोशल मीडिया में ये बताया जा रहा है कि राम रहीम की बात सच साबित हुई, बाबा अंतरयामी है। हो न हो ये बाबा की लीला है और इसलिए हनीप्रीत ने भी पुलिस के सामने सरेंडर किया।

सोशल मीडिया के दावे हैरान करने वाले हैं। इन दावों पर यकीन करना मुश्किल है। अगर बाबा को पहले से सबकुछ पता था तो वो जेल के अंदर बेचैन क्यों है। वो क्यों रो रहा है। बार बार हनीप्रीत से मिलने की गुहार क्यों लगा रहा है। अगर हनीप्रीत ने जेल में साथ जाने का बलात्कारी बाबा से वादा किया था तो वो पुलिस से क्यों भाग रही थी। पुलिस की जांच में क्यों सहयोग नहीं कर रही थी।

हो सकता है कि कुछ लोग बाबा को आज भी चमत्कारी मान रहे हों लेकिन हैरानी तो इस बात की है कि राम रहीम के साथ साथ हनीप्रीत के लिए भी अब ऐसी खबर आने लगी है कि उसने पहले ही कह दिया था कि वो बाबा के साथ जेल जाएगी। सबसे बडा सवाल है कि हनीप्रीत क्यों जेल जाना चाहेगी। जब उसने ये बात कही उस वक्त हनीप्रीत पर कोई इल्जाम नहीं था, न ही पंचकुला में हिंसा हुई थी और न ही उस पर देशद्रोह जैसे संगीन आरोप लगे थे। तो क्या उसे हनीप्रीत ने जानबूझ कर पंचकुला में हिंसा में फैलाई ताकि वो जेल जा सके?

ये दावा यकीन करने वाला नहीं है। फिर भी अगर ये मान लिया जाए कि वायरल खबर में सच्चाई है तो सबसे पहले ये पता करना जरूरी है कि क्या वाकई राम रहीम को पता था कि वो जेल जाने वाला है। क्या उसने अपने संगत में ये ऐलान किया था। क्या बाबा के ऐलान के बाद हनीप्रीत ने बाबा को जेल तक साथ देने का वादा किया था। राज़ जानने के लिए अगले स्लाइड में देखें वीडियो.....

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment