1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डेरा हिंसा पर गृह सचिव ने कहा, 'मौजूदा हालात में हम किसी पर दोष नहीं मढ़ सकते'

डेरा हिंसा पर गृह सचिव ने कहा, 'मौजूदा हालात में हम किसी पर दोष नहीं मढ़ सकते'

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा कि पंचकूला और सिरसा में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में हम किसी पर दोष नहीं मढ़ सकते।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2017 16:38 IST
Rajiv Maharshi- India TV
Image Source : ANI Rajiv Maharshi

नई दिल्ली: CBI की विशेष अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा में 31 लोगों की मौत के बाद सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई। इस बैठक के बाद केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने कहा कि पंचकूला और सिरसा में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में हम किसी पर दोष नहीं मढ़ सकते। 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर हुई यह बैठक ढाई घंटे तक चली। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, खुफिया ब्यूरो (IB) के प्रमुख राजीव जैन और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हुए।बैठक के बाद महर्षि ने संवाददाताओं को बताया, "बैठक के दौरान तीन मुद्दों पर चर्चा हुई।"

गृह सचिव ने कहा, "गृह मंत्री ने अदालत के फैसले के बाद हरियाणा में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) से भी बात की। डीजीपी ने उन्हें बताया कि फैसले के बाद पंचकूला और सिरसा में स्थिति तनावपूर्ण रही, लेकिन अब सामान्य हो गई है। मौजूदा स्थिति में हम किसी पर दोष नहीं मढ़ सकते।"

बैठक में दिल्ली, पंजाब और राजस्थान की सुरक्षा पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा, "फैसले के बाद पंजाब और दिल्ली में हिंसा की बड़ी घटनाएं नहीं हुईं। यहां छोटी-मोटी घटनाएं हुईं, जिन्हें नियंत्रित कर लिया गया।"पचंकूला में सीबीआई की विशेष अदालत का फैसला आने के बाद भड़की हिंसा 31 लोगों की मौत हो चुकी है। डेरा समर्थकों द्वारा की गई हिंसा में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया और संपत्तियां नष्ट कर दी गईं।

महर्षि ने बताया कि गृह मंत्री ने जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में चल रही मुठभेड़ पर भी चर्चा की, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv