1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गृह मंत्रालय ने मोदी की सुरक्षा बढ़ाई, नए दिशानिर्देश जारी

गृह मंत्रालय ने मोदी की सुरक्षा बढ़ाई, नए दिशानिर्देश जारी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जून की शुरुआत में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला किया था कि मोदी की सुरक्षा को बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन शामिल हुए थे।

Reported by: IANS [Published on:26 Jun 2018, 1:15 PM IST]
गृह मंत्रालय ने मोदी की सुरक्षा बढ़ाई, नए दिशानिर्देश जारी- India TV
गृह मंत्रालय ने मोदी की सुरक्षा बढ़ाई, नए दिशानिर्देश जारी

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। मंत्रालय पहले ही सभी राज्यों को नए दिशानिर्देशों के बारे में सूचित कर चुका है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जून की शुरुआत में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला किया था कि मोदी की सुरक्षा को बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन शामिल हुए थे। नक्सलियों द्वारा मोदी की हत्या की कथित साजिश रचने के चलते यह फैसला लिया गया।

महाराष्ट्र पुलिस ने सात जून को पुणे में एक अदालत को सूचित किया था कि उन्होंने छह जून को दिल्ली के निवासी रोना विल्सन के घर से एक 'पत्र' जब्त किया था जिसमें मोदी को रोड शो के दौरान निशाना बनाए जाने का जिक्र था। रोना विल्सन छह जून को गिरफ्तार हुए उन लोगों में से एक है, जिन पर नक्सलियों के साथ संबंध रखने के आरोप हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: गृह मंत्रालय ने मोदी की सुरक्षा बढ़ाई, नए दिशानिर्देश जारी - Home ministry asks all states to step up security for PM Modi
Write a comment
the-accidental-pm-300x100