1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शहीद पुलिस कर्मी अरशद खान के घर पहुंचेे गृहमंत्री, बाबा बर्फानी के दर्शन को जा सकते हैं शाह

शहीद पुलिस कर्मी अरशद खान के घर पहुंचेे गृहमंत्री, बाबा बर्फानी के दर्शन को जा सकते हैं शाह

अमित शाह अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा का जायजा लेंगे। साथ ही अमित शाह आज बाबा बर्फानी के दर्शन करने भी जा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 27, 2019 11:39 IST
शहीद पुलिस कर्मी अरशद खान के घर पहुंचेे गृहमंत्री- India TV
Image Source : INDIA TV शहीद पुलिस कर्मी अरशद खान के घर पहुंचेे गृहमंत्री

श्रीनगर। गृह मंत्रीअमित शाह ने 12 जून को अनंतनाग आतंकवादी हमले शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के निरीक्षक अरशद अहमद खान के परिवार से बृहस्पतिवार को मुलाकात की। शाह सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच शहर के बल गार्डन इलाके में परिवार से मिलने पहुंचे। गृह मंत्री के दौरे के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। 

इस आतंकवादी हमले में 37 साल के खान घायल हो गए थे जिन्हें बाद में विशेष उपचार के लिए दिल्ली लाया गया था। हालांकि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। खान के परिवार में उनकी पत्नी और एक साल एवं चार साल के दो बेटे हैं। 

बता दें कि इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने अर्द्धसैनिक बल के गश्ती दल पर हमला कर दिया था। अनंतनाग में सदर पुलिस थाने के थाना प्रभारी खान हमले के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे। 

अधिकारियों ने बताया था कि वह जैसे ही अपने बुलेटप्रूफ वाहन से अपनी सर्विस राइफल के साथ बाहर निकले आतंकवादी ने उन पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। इनमें से एक गोली उनकी सर्विस राइफल से टकरा कर उन्हें जा लगी। उन्होंने बताया था कि इस स्थिति में भी खान आतंकवादी पर गोलियां बरसाते रहे और बाद में निढाल होकर गिर पड़े।

हाई लेवल मीटिंग करेंगे अमित शाह 

सुबह साढ़े नौ बजे अधिकारियों के साथ मीटिंग कर राज्य में सुरक्षा हालात का दोबारा जायज़ा लेंगे। इस बैठक में अमित शाह अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की जानकारी भी लेंगे। सुबह साढ़े दस बजे अमित शाह डेलिगेशन लेवल की मीटिंग में शामिल होंगे। इस दौरान वो राज्य के अलग-अलग ग्रुप के लोगों से मिलकर कश्मीर के हालात की जानकारी लेंगे। 

बाब बर्फानी के दर्शन के लिए जा सकते हैं शाह 

बताया ये भी जा रहा है कि गृहमंत्री अमित शाह आज बाबा बर्फानी के दर्शन करने अमरनाथ जा सकते हैं। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अमित शाह ने कश्मीर दौरे के पहले ही दिन अपनी मंशा साफ कर दी थी। शाह ने गृहमंत्रालय और सेना के अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग में संदेश दिया कि उनकी सरकार के लिए देश की सुरक्षा सबसे ऊपर है। इसलिए घाटी में किसी भी कीमत पर आतंकवाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

सुरक्षाबलों से सचेत रहने को कहा 

अमित शाह ने अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा बलों को सचेत रहने के लिए कहा है। गृहमंत्री ने यात्रा के दौरान हिंसा रोकने के लिए जरुरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। शाह ने साफ शब्दों में कहा कि यात्रा की सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं जाएगी। साथ ही सीनियर अफसरों को यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की देखभाल का जिम्मा खुद लेने के लिए कहा है। 

आधुनिक तकनीक से लैस होगी पुलिस 

इसके साथ ही गृहमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था में आधुनिक तकनीकि के इस्तेमाल की भी सलाह दी है। अमित शाह ने घाटी में सुरक्षा बलों के काफिले के मूवमेंट में भी सावधानी बरतने की हिदायत दी। ताकि पुलवामा जैसी घटना ना दोबारा ना हो सकें। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment