1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बीच 15,00 लोग अभी भी फंसे, IIT रुड़की के छात्र मनाली में सुरक्षित

हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बीच 15,00 लोग अभी भी फंसे, IIT रुड़की के छात्र मनाली में सुरक्षित

हिमाचल प्रदेश के बर्फबारी से प्रभावित लाहौल-स्पीति जिले में 1,500 से अधिक पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बचाव कार्य जारी है लेकिन इसमें कुछ दिन लग सकते हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:26 Sep 2018, 12:15 PM IST]
हिमाचल प्रदेश, भारी बर्फबारी- India TV
हिमाचल: भारी बर्फबारी के बीच 15,00 अभी भी फंसे

शिमला: हिमाचल प्रदेश के बर्फबारी से प्रभावित लाहौल-स्पीति जिले में 1,500 से अधिक पर्यटक अभी भी फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बचाव कार्य जारी है लेकिन इसमें कुछ दिन लग सकते हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्राथमिकता के आधार पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

बता दें कि मंगलवार शाम तक कुल 300 लोगों को निकाला गया जिनमें से अधिकांश आईआईटी मंडी, रुड़की, गुवाहाटी और मुंबई के छात्र और कुछ विदेशी थे। कुल्लू के डिप्टी कमिश्नर यूनुस खान ने आईएएनएस को बताया कि भारतीय वायुसेना और राज्य सरकार के चॉपर्स फंसे हुए लोगों को निकाल रहे हैं। इनमें से अधिकतर को कुल्लू शहर ले जाया जाएगा।

आईएएफ ने तीन हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं और मुख्यमंत्री के आधिकारिक हेलिकॉप्टर का भी उपयोग हो रहा है। हिमाचल प्रदेश में 22 सितंबर से 24 सितंबर को भारी बर्फबारी और बारिश की वजह से काफी नुकसान हुआ है। कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: हिमाचल प्रदेश: भारी बर्फबारी के बीच 15,00 लोग अभी भी फंसे, IIT रुड़की के छात्र मनाली में सुरक्षित
Write a comment
ipl-2019