1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई और वलसाड में ‘आफत की बारिश’, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुंबई और वलसाड में ‘आफत की बारिश’, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

शुक्रवार से मुंबई के कई हिस्सों में हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, यहां के कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं, गुजरात के वलसाड के भी हालात ऐसे ही हैं। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर मुंबई में 24 घंटे और वलसाड में 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2019 9:03 IST
Mumbai Rain- India TV
Image Source : PTI Commuters make their way through a waterlogged street following monsoon rains in Nala Sopara town of Palghar district in Maharashtra.

मुंबई/ वलसाड: शुक्रवार से मुंबई के कई हिस्सों में हो रही बारिश ने बीएमसी के उन तमाम दावों और वादों की कलाई खोल दी, जिनमें वह बारिश से निपटने के इंतजामों की बात कहती है। बारिश की वजह से कई इलाक़ों में पानी भर गया, जिससे लोग मुश्किल में नज़र आए। ऐसे इलाकों में मुंबई का सायन, कुर्ला, सांता क्रूज़, हिंदमाता, अंधेरी और विले पार्ले शामिल हैं। चिंता करने वाले बात तो ये है कि ये मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार की बारिश तो सिर्फ ट्रेलर भर थी। विभाग के मुताबिक, मुंबई में आज भी भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बारिश के लिए अलर्ट भी जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक़ अगले 24 घंटे मुंबई पर बहुत भारी पड़ने वाले हैं। मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। आलम ये है कि मछुआरों को समुद्र में ज़्यादा अंदर ना जाने की हिदायत तक दी गई है। वहीं, बारिश की वजह से मुंबई में बेस्ट की कई बसों के रूट डायवर्ट करने पड़े, ट्रैक पर पानी आने से सेंट्रल रेलवे की कई ट्रेन देरी से चलीं और करंट लगने से गोरेगांव में 2 और अंधेरी में एक शख्स की मौत भी हो गई।

इतना ही नहीं, चेंबुर (मुंबई) के इंदिरानगर इलाके में भारी बारिश के बाद दीवार भी गिर गई। ये हादसा शुक्रवार की रात करीब दो बजे हुआ। लगभग 60 फुट लंबी दीवार मलबे में तब्दील हो गई। दीवार के बगल में मौजूद बस्ती के लोगो के 6 ऑटो रिक्शा पार्क था, जो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि किसी की जान की हानि नहीं हुई। बता दें कि जो दीवार गिरी है वह बीपीसीएल की है, जो 50 साल से ज्यादा पुरानी है।

सिर्फ मुंबई ही नहीं, गुजरात के वलसाड में भी भारी बारिश के बाद कई रिहायशी और निचले इलाकों की बुरी हालत हो गई है। जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया है। रेलवे स्टेशन पर घुटने तक पानी है। कई अस्पतालों में भी पानी घुसने की खबर है। मौसम विभाग ने अगले 48 का अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार रात से लगातार बारिश होने की वजह से कई गाड़ियां सड़कों पर ही जहां-तहां फंस गई हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
budget-2019