1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आंतरिक सुरक्षा पर गृहमंत्रालय में मीटिंग जारी, अमित शाह और डोवल मौजूद, कश्मीर के साथ बंगाल पर चर्चा

आंतरिक सुरक्षा पर गृहमंत्रालय में मीटिंग जारी, अमित शाह और डोवल मौजूद, कश्मीर के साथ बंगाल पर चर्चा

देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर इस समय नई दिल्ली में गृह मंत्रालय की एक उच्च स्तरीय बैठक जारी है। बेहद अहम मानी जा रही इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल और गृहसचिव मौजूद भी मौजूद हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2019 11:16 IST
Amit Shah- India TV
Amit Shah

देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर इस समय नई दिल्‍ली में गृह मंत्रालय की एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक जारी है। बेहद अहम मानी जा रही इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल और गृहसचिव मौजूद भी मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक बैठक में कश्मीर के साथ पश्चिम बंगाल के हालात पर चर्चा हो रही है। 

पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही हिंसा को लेकर माहौल काफी गर्म है। शनिवार को ही बीजेपी और टीएमसी के बीच झड़प में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसे लेकर बंगाल में बीजेपी प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में भी हलचल तेज है। आज बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी पीएम मोदी से मिलने वाले हैं।  तो वहीं गृह मंत्रालय ने हिंसा को लेकर ममता सरकार से रिपोर्ट तलब की है। 

हालात पर सरकार की नज़र 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में अभी दो साल का समय है। लेकिन बंगाल में चुनावी हिंसा और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 48 घंटे में बीजेपी के चार कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। इन हत्याओं को लेकर बीजेपी सड़क पर है और ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। इस बीच बंगाल में हुई हिंसा की गूंज दिल्ली दरबार तक भी पहुंची। नरेंद्र मोदी की सरकार ने बंगाल हिंसा को लेकर ममता सरकार से रिपोर्ट तलब की है।  

केंद्र सरकार ने हिंसा पर चिंता जताई और इसे ममता सरकार की नाकामी बताया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि लगातार हो रही हिंसा बताती है कि कानून व्यवस्था की हालत सही नहीं है और हिंसा को लेकर दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसी मामले में पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी आज गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी से मिल रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment