1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आतंकी हमले की आशंका, होम मिनिस्ट्री ने देशभर में हाई अलर्ट जारी किया

आतंकी हमले की आशंका, देशभर में हाई अलर्ट जारी

केंद्र ने देशव्यापी अलर्ट जारी करते हुए राज्यों से कहा कि वे पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के संभावित हमलों को नाकाम करने के लिए चौकसी बढ़ाएं।

Bhasha [Updated:30 Sep 2016, 8:46 PM IST]
Tight Security- India TV
Image Source : PTI Tight Security

नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने देशभर में हाई अलर्ट जारी करते हुए राज्यों से कहा कि वे पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों के संभावित हमलों को नाकाम करने के लिए चौकसी बढ़ाएं। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादियों की ओर से हमले किए जाने की आशंका के मद्देनजर सरकार ने अलर्ट जारी किया है। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि एडवायजरी जारी कर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों से कहा है कि सभी संवेदनशील जगहों, रणनीतिक ठिकानों, बाजारों, धार्मिक स्थलों और अन्य प्रमुख जगहों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बलों की तैनाती की जाए। खास तौर पर महानगरों को ज्यादा चौकसी बरतने के लिए कहा गया है । 

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान से सीमा साझा करने वाले राज्यों- जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान और गुजरात को भी कड़ी चौकसी बरतने के लिए कहा गया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय सेना की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के मद्देनजर यह परामर्श राज्यों को भेजा गया है। 

सूत्रों ने बताया कि इसकी प्रबल आशंका है कि सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तानी एजेंसियां भारतीय सरजमीं पर हमलों को अंजाम देने के लिए आतंकवादी संगठनों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। 28 और 29 सितंबर की दरम्यानी रात भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के पार स्थित आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किए जिसमें आतंकवादियों और उनका समर्थन करने की कोशिश करने वालों को अच्छा-खासा नुकसान हुआ। 

इन्हें भी पढ़ें:-

सीमा पार कर आये 6-8 आतंकी, सुरक्षा बल ने शुरू की तलाश

​भारतीय सेना ने देर से ही सही, लेकिन सही कदम उठाया: शहीद की पत्नी
#SurgicalStrike के बाद पाक सेना ने अपनी टुकड़ी LoC की तरफ भेजी: सूत्र

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: High alert over possible attacks by Pak-based terror groups
Write a comment