1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. IMD ने जारी की कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी की चेतावनी, दिल्‍ली यूपी पंजाब में बारिश की संभावना

IMD heavy snowfall in himachal pradesh minimum temperature cold wave rainfall across northwest india imdने जारी की कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी की चेतावनी, दिल्‍ली यूपी पंजाब में बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में वर्षा और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2019 7:31 IST
snowfall - India TV
Image Source : PTI snowfall 

भीषण सर्दी से जूझ रहे उत्‍तर भारत को फिलहाल राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में वर्षा और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसके साथ ही दिल्‍ली, यूपी, पंजाब के मैदानी इलाकों में भीषण बारिश की संभावना है। 

आईएमडी द्वारा जारी ताजा अनुमान के अनुसार जम्मू कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में 20 से 22 जनवरी के बीच बारिश अथवा बर्फबारी होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश में 21 और 22 जनवरी के बीच अधिकतर स्थानों पर वर्षा होने अथवा बर्फबारी होने, दूरदराज के इलाकों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है।

हालांकि हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में शनिवार को तापमान में कुछ सुधार देखा गया था। लेकिन अब एक बार फिर पहाड़ों पर बर्फ की चादर बिछने जा रही है। शिमला मौसम विभाग के डायरेक्‍टर मनमोहन सिंह के अनुसार लाहौल स्‍पीति को प्रशासनिक मुख्‍यालय केलॉन्‍ग अभी भी सबसे ठंडा स्‍थान बना हुआ है। यहां तापमान शून्‍य से 5.2 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया है। किन्‍नौर कल्‍पा में तापमान माइनस 1.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment