1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-एनसीआर में आफत की बारिश, जलभराव से कई सड़कों पर जाम

दिल्ली-एनसीआर में आफत की बारिश, जलभराव से कई सड़कों पर जाम

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार सुबह रुक-रुककर हुई झमाझम बारिश के कारण सड़कों पर पानी जमा हो गया, जिससे कई इलाकों में जाम लग गया। स्कूल और ऑफिस जानें में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 01, 2018 14:32 IST
Heavy rains in Delhi- India TV
Image Source : ANI Heavy rains in Delhi, roads flooded; traffic advisory issued

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा होने और ट्रैफिक जाम के चलते शहर लगभग थम सा गया। मिंटो रोड पर सिविक सेंटर के पास सड़कों पर जलजमाव हो गया और सिविल लाइन्स इलाके में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली जहां कई कारें पानी में आधी डूबी नजर आई। दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लोनी रोड के लोहे के पुल, खजूरी चौक, वजीराबाद रोड, भजन पुरा मुख्य बाजार, अप्सरा बॉर्डर, यमुना मार्ग, आईपी कॉलेज, एमजीएम रोड, रिंग रोड, आईपी फ्लाईओवर के नीचे विकास मार्ग, छत्ता रेल, लोथियां रोड पर जलजमाव की खबरें मिली हैं।

 
उन्होंने बताया कि बारिश के बाद मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे सड़कों पर, इंदिरा गांधी हवाईअड्डे के रास्ते में पड़ने वाले राव तुला राम टी प्वाइंट, बहादुर शाह जफर मार्ग, रिंड रोड के लाजपात नगर मार्केट, दिल्ली पुलिस मुख्यालय के पास इंद्रप्रस्थ मार्ग, राजेंद्र प्रसाद रोड, जीटी करनाल रोड, मिंटो रोड और अन्य मार्गों पर पानी भर गया। ​यातायात पुलिस ने आश्रम की तरफ जाने वाले दिल्ली-नोएडा मार्ग पर जाने से बचने के लिए भी कहा है क्योंकि एक बस के खराब हो जाने के चलते वहां यातायात बाधित हो गया है। भारी बारिश के चलते राष्ट्रपति भवन का ‘चेंज ऑफ गार्ड’ समारोह भी रद्द कर दिया गया। 

Related Stories

राष्ट्रपति भवन की ओर से ट्वीट किया गया कि नई दिल्ली में भारी बारिश के चलते राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होने वाले चेंज ऑफ गार्ड समारोह का आयोजन आज (एक सितंबर, 2018) नहीं होगा। मथुरा रोड, शेरशाह रोड, मथुरा रोड से भैरों रोड, पुराना किला रोड, बिहारी कॉलोनी, महर्षि रमण मार्ग, तीन मूर्ति लेन, 11 मूर्ति और डाकघर के पास गिरधारी लाल गोस्वामी मार्ग पर अत्याधिक जलभराव के कारण यातायात प्रभावित हुआ। आज सुबह से दिल्ली में 61 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है और मौसम वैज्ञानिकों ने दिनभर बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है। दिल्ली यातायात पुलिस अपने ट्विटर हैंडल पर शहरवासियों को किस मार्ग से बचना है, इस संबंध में अलर्ट पोस्ट कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment