1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ऑस्‍ट्रेलिया: सिडनी में भारी बारिश के बाद बाढ़, जन-जीवन अस्‍तव्‍यस्‍त

ऑस्‍ट्रेलिया: सिडनी में भारी बारिश के बाद बाढ़, जन-जीवन अस्‍तव्‍यस्‍त

सिडनी में बुधवार को मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से विमान और रेल सेवाएं बाधित हुईं और कई वाहन सड़कों पर ही फंस गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 28, 2018 11:09 IST
Sydeny- India TV
Sydeny

सिडनी में बुधवार को मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने से विमान और रेल सेवाएं बाधित हुईं और कई वाहन सड़कों पर ही फंस गए। आपात सेवाएं भी स्थिति से निपटने में जुटी हैं। भयंकर तूफान और भीषण बारिश ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर को धराशायी कर दिया। स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार कई स्थानों पर कुछ घंटों के भीतर ही 106 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। शहर में पूरे नवम्बर महीने में औसतन 84 मिमी बारिश होती है। 

तूफान के कारण सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है और बचाव कार्य के दौरान पेड़ गिरने से दो पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। इनमे एक महिला कांस्टेबल है जिसका पैर टूट गया है। आपात सेवाओं ने बताया कि उन्हें सुबह-सुबह करीब 12 बाढ़ बचाव अभियान चलाए। 

सहायक पुलिस आयुक्त माइकल कॉर्बी ने बताया कि आज हम जिस स्थिति का सामना कर रहे हैं, वह बेहद खराब है। मैं वाहन पर जाने वाले और पैदल चलने वाले सभी लोगों से अपना ध्यान रखने की अपील करता हूं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment