1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय, भारी बारिश से तटवर्ती क्षेत्रों में नुकसान

केरल में दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय, भारी बारिश से तटवर्ती क्षेत्रों में नुकसान

दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय बने रहने के साथ केरल के कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। तटीय इलाकों में बारिश से पेड़ उखड़ गए हैं और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं ।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 13, 2019 20:10 IST
Kerala Rainfall- India TV
Image Source : PTI प्रतिकात्मक तस्वीर

तिरुवनंतपुरम: दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय बने रहने के साथ केरल के कई इलाकों में भारी बारिश जारी है। तटीय इलाकों में बारिश से पेड़ उखड़ गए हैं और कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं । मौसम विभाग के मुताबिक एर्नाकुलम, अलपुझा, तिरुवनंतपुरम और कोझीकोड समेत कुछ जगहों पर अच्छी बारिश हुई । मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है, ‘‘केरल तट के आसपास पश्चिम से 35-45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है। मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी जाती है।’’ 

बहरहाल, तटीय इलाके के बाशिंदे ने समुद्र के पास दीवार के निर्माण में देरी को लेकर प्रशासन के उदासीन रवैये के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया। यहां वलियातुरा के निकट स्थिति का जायजा लेने पहुंचे जल संसाधन मंत्री के कृष्णाकुट्टी को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। 

समुद्र के बढ़ते स्तर और भूमि कटाव तथा तेज लहरों के कारण वलियातुरा के निवासी परेशानी का सामना कर रहे हैं । इस इलाके में करीब 15 घर पूरी तरह तबाह हो गए और 100 घरों को नुकसान पहुंचा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019