1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. त्रिपुरा में भारी बारिश के बीच 700 से ज्यादा लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली

त्रिपुरा में भारी बारिश के बीच 700 से ज्यादा लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली

त्रिपुरा में शुक्रवार से बारिश और आंधी की वजह से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Bhasha Bhasha
Published on: May 25, 2019 22:46 IST
Tripura Heavy rain- India TV
Image Source : PTI Tripura Heavy rain

अगरतला: त्रिपुरा में शुक्रवार से बारिश और आंधी की वजह से बेघर हुए कम से कम 739 लोगों ने राज्य के राहत शिविरों में शरण ली। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि किसी के भी हताहत की खबर नहीं है। राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के प्रमुख सरत दास ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ उत्तरी त्रिपुरा, उनाकोटी और धलाई जिले प्रभावित हुए हैं।’’ 

राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) ने एक रिपोर्ट में बताया कि राहत शिविरों में शरण लेने वाले 739 लोगों में से 358 व्यक्ति उनाकोटी जिले और 381 व्यक्ति उत्तरी त्रिपुरा जिले से हैं। भारी बारिश की वजह से 1,039 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के राजस्व विभाग ने कुल 40 नावों को प्रभावित इलाकों से लोगों को बचाने में लगाया गया। 

दास ने कहा, ‘‘ राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) भी राहत अभियान में शामिल हुए हैं।’’ उनकोटी जिले में शनिवार दोपहर में मनु नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि राज्य में बारिश और आंधी रविवार को भी जारी रहेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019