1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Heavy rain in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी रिमझिम बारिश, अब बाढ़ का ख़तरा

Heavy rain in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी रिमझिम बारिश, अब बाढ़ का ख़तरा

Heavy rain in Delhi-NCR: हरियाणा में हो रही मूसलाधार बारिश के बाद हथिनीकुंड बैराज से 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जो कल देर रात तक यमुना में पहुंच कर दिल्ली में यमुना किनारे रहने वालों के लिये खतरा पैदा कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 27, 2018 10:25 IST
DELHI RAINS: दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी रिमझिम बारिश, अब बाढ़ का ख़तरा- India TV
DELHI RAINS: दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी रिमझिम बारिश, अब बाढ़ का ख़तरा

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई लेकिन शुक्रवार की शाम से बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है, क्योंकि मौसमी सिस्टम कमजोर पड़ने की संभावना है। हालांकि हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं अब दिल्ली पर बारिश के बाद बाढ़ का खतरा भी मंडराने लगा है क्योंकि हरियाणा में हो रही मूसलाधार बारिश के बाद हथिनीकुंड बैराज से 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जो कल देर रात तक यमुना में पहुंच कर दिल्ली में यमुना किनारे रहने वालों के लिये खतरा पैदा कर सकता है। फिलहाल प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं लेकिन अगले 24 घंटे दिल्ली-एनसीआर में बारिश और बाढ़ के डबल अटैक की वजह से मुश्किल भरे हो सकते हैं।

अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, बिहार, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर भारत में सक्रिय मानसून की स्थिति के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि पश्चिम राजस्थान, गुजरात और आंध्र प्रदेश में मानसून कमजोर रहेगा।

मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट के अनुसार, स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार दिल्ली के दक्षिण-पूर्व में यानी दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा मानसून ट्रफ भी दिल्ली के पास पहुंच गई है। अनुमान है कि अगले 24 घंटों तक अच्छी बारिश के बाद शुक्रवार की शाम से मौसमी सिस्टम कमजोर होंगे और बारिश में कुछ कमी आएगी, लेकिन हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां इस महीने के आखिर तक बनी रह सकती हैं।

दिल्ली में बीती रात से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई थी जो गुरुवार को और तेज हो गई। मॉनसून 2018 में पहला मौका है जब लंबे समय तक बारिश रिकॉर्ड की गई। दिन में भी घने बादल छाए हुए हैं जिससे दिल्ली के साथ-साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद सहित आसपास के भागों जमकर बारिश हुई है।

वहीं दिल्ली-एनसीआर गुरुवार को हुई भारी बारिश से सड़कों पर पानी भर गया जिससे लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। गाजियाबाद के इंदिरापुरम में  पानी में करंट आने से एक शख्स मौत हो गई। वहीं साहिबाबाद में पानी की टंकी धंसने से 13 साल की एक लड़की की मौत हो गई। उधर वसुंधरा के सेक्टर 4 में सड़क धंसने से बड़ा गड्ढा हो गया जिसके चलते वार्तालोक सोसायटी की इमारतों पर खतरा मंडरा रहा है। एहतियात के तौर पर कुछ फ्लैट्स खाली कर लिए गए हैं।

शुक्रवार को भारी बारिश के अलर्ट के चलते गाजियाबाद प्रशासन ने जिले के 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि आज सुबह से हुई लगातार बारिश के चलते बच्चों को स्कूल पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पानी भरने से हालात और बिगड़ गए। बच्चों को बस स्टॉप परकाफी देर तक इंतजार करना पड़ा। कई बच्चे बारिश में भीग भी गए।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv