1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार में बारिश की मार से जनजीवन प्रभावित, कई ट्रेनें हुईं रद्द, मंत्रियों के घर भरा पानी

बिहार में बारिश की मार से जनजीवन प्रभावित, कई ट्रेनें हुईं रद्द, मंत्रियों के घर भरा पानी

बिहार के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुई। बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2019 11:28 IST
Patients being shifted from flooded Nalanda Medical...- India TV
Image Source : PTI Patients being shifted from flooded Nalanda Medical College and Hospital (NMCH), after heavy monsoon rains in Patna.

पटना: बिहार के कई हिस्सों में हुई भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हुई। बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए। जानकारी के मुताबिक, बिहार में शुक्रवार के बाद से 100 मिलीमीटर से अधिक वर्षा हुई है। ऐसे में कई पटना और उसके आस-पास भारी बारिश के कारण रेल ट्रैक और उसके नजदीक भारी जलजमाव हो गया है, जिसके कारण यात्रियों की सुरक्षा/संरक्षा के मद्देनजर कुछ ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई बदलाव भी किया गया गया है और कई ट्रेनें रद्द भी करनी पड़ीं। 

29.09.2019 को रद्द की गई ट्रेनें

12317 कोलकाता-अमतृसर एक्सप्रेस

13401 भागलपुर-दानापुर एक्सप्रेस
18184 दानापुर-टाटा एक्सप्रेस
18183 टाटा-दानापुर एक्सप्रेस
13249 पटना-भभुआ रोड एक्सप्रेस
15126 पटना-मंडुआडीह एक्सप्रेस
15125 मंडुआडीह-पटना एक्सप्रेस
11105 कोलकाता-झांसी एक्सप्रेस
13007 हार्डा-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस
13402 दानापुर-भागलपुर एक्सप्रेस
18621 पटना-हटिया एक्सप्रेस
13250 भभुआ रोड-पटना एक्सप्रेस

तीन अक्टूबर तक सामान्य होगी स्थिति

भारतीय मौसम विज्ञान के प्रतिनिधि ने अगले 48 घंटे के पूर्वानुमान में बताया कि मध्य बिहार, पूर्वी बिहार, उत्तर पूर्वी बिहार एवं दक्षिण पूर्वी बिहार में वर्षा की स्थिति बनी रहेगी। उसके बाद स्थिति में सुधार होगा और तीन अक्टूबर तक स्थिति सामान्य हो जायेगी। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बारिश से उत्पन्न स्थिति की जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

मंत्रियों के घर भरा पानी

बैठक में मौजूद आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने भी मुख्यमंत्री को पूरी स्थिति से अवगत कराया और आपदा प्रबंधन की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को 15 अक्टूबर तक विशेष सतर्कता बनाये रखने के निर्देश दिए। बिहार में भारी बारिश के कारण आम जनजीवन के अस्त-व्यस्त होने के साथ प्रदेश की राजधानी पटना में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। पटना शहर स्थित उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के निजी मकान, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी और राजद विधायक एजिया यादव के आवास तथा नालंदा मेडिकल कालेज अस्पताल सहित शहर के कई अन्य इलाके जलमग्न हो गए हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13