1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा : कार पर पथराव में मंत्री बाल-बाल बचे, 2 गिरफ्तार

हरियाणा : कार पर पथराव में मंत्री बाल-बाल बचे, 2 गिरफ्तार

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज की कार पर शुक्रवार को कुछ लोगों ने पथराव किया। हमले में मंत्री को हालांकि कोई चोट नहीं आई है। इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2018 22:00 IST
Anil Vij- India TV
Anil Vij

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज की कार पर शुक्रवार को कुछ लोगों ने पथराव किया। हमले में मंत्री को हालांकि कोई चोट नहीं आई है। इस घटना में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता तथा हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य और खेल मंत्री विज और उनकी कार का चालक इस हमले में बाल-बाल बच गए, हालांकि उनकी कार का शीशा टूट गया।

पानीपत जिला सचिवालय परिसर में जिला शिकायत निवारण समिति की बैठक में शामिल होने के बाद विज जैसे ही अपनी आधिकारिक कार से निकले, यह घटना हुई। इस मामले में दो लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने कहा कि वे मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं लग रहे थे। आरोपी ने पुलिस को बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम के कमजोर होने के कारण उन्होंने विरोध स्वरूप पथराव किया था।

विज ने बताया, ‘‘ मैं अपनी कार से सचिवालय भवन परिसर से बाहर आने ही वाला था कि गाड़ी पर पत्थर आकर गिरे जिससे सामने वाला शीशा टूट गया। मैं और मेरा चालक सौभाग्य से बच गए।’’ पानीपत पुलिस ने कहा कि आरोपी की दिमागी हालत ठीक नहीं बताई जा रही है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वे अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों को ‘हल्का’ करने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban