1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रैफिक नियमों को तोड़ना पड़ा भारी, ऑटो चालक का कटा 32 हजार 500 रुपये का चालान

ट्रैफिक नियमों को तोड़ना पड़ा भारी, ऑटो चालक का कटा 32 हजार 500 रुपये का चालान

ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ सकता है, 32 हज़ार 500 रुपये के एक चालान से इसकी मिसाल सामने आई है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक ऑटो चालक का 32 हजार 500 रुपये का चालान कट गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2019 17:28 IST
Representational pic- India TV
Representational pic

गुरुग्राम: ट्रैफिक नियमों को तोड़ना अब कितना भारी पड़ सकता है, 32 हज़ार 500 रुपये के एक चालान से इसकी मिसाल सामने आई है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक ऑटो चालक का 32 हजार 500 रुपये का चालान कट गया। गुरुग्राम के ब्रिस्टल चौक पर बुधवार को ऑटो का चालान काटा गया। बता दें कि ऑटो चालक के पास आरसी, डीएल, पॉल्युशन सर्टिफिकेट, इंश्योरेंस नहीं था।

इससे पहले गुरुग्राम में ही ट्रैफिक नियम को तोड़ने पर एक शख्‍स दिनेश मदान का 23000 रुपए का चालान कटा है। मंगलवार को दिल्ली के गीता कॉलोनी से गुरुग्राम पहुंचे दिनेश को जैसे ही चालान की पर्ची हाथ में थमाई गई, उनके होश उड़ गए। दिनेश कह रहे हैं जिस स्‍कूटी का चालान कटा है उसकी कीमत ही मात्र 15 से 18 हजार के बीच है।

बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर 500 रुपये की जगह अब 5,000 रुपये जुर्माना देना होगा। वहीं, अगर कोई नाबालिग गाड़ी चलाता है तो उसे 10,000 रुपये जुर्माना देना होगा जो पहले 500 रुपये था। इसके अलावा इमरजेंसी वाहन को रास्ता न देने पर भी अब तक कोई जुर्माना नहीं था, लेकिन ऐसे वाहन को रास्ता न देने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा। ज्यादा जुर्माना न होने की वजह से लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करने से कतराते हैं, लेकिन अब फाइन ज्यादा बढ़ जाने से लोग ट्रैफिक नियम तोड़ने से पहले डरेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment