1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा के बल्लभगढ़ में हनुमान मंदिर पर कब्जे की अफवाह के बाद बवाल

हरियाणा के बल्लभगढ़ में हनुमान मंदिर पर कब्जे की अफवाह के बाद बवाल

हनुमान मंदिर पर कब्जे की खबर के बाद बल्लभगढ़ में टेंशन का माहौल बन गया था। अंबेडकर चौक के पास दुकानदारों ने दुकानों के शटर गिरा दिए गए।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:06 Dec 2018, 10:57 PM IST]
हरियाणा, बल्लभगढ़, हनुमान मंदिर- India TV
हरियाणा के बल्लभगढ़ में हनुमान मंदिर पर कब्जे की अफवाह पर बवाल

नई दिल्ली: आज दिल्ली के पास बल्लभगढ़ में एक बार फिर जाति के नाम पर हनुमान जी के मंदिर में कब्जा करने की कोशिश हुई। ये खबर आई कि अनुसूचित जाति समाज के कुछ लोग अंबेडकर चौक पर हनुमान मंदिर पर कब्जा करने आ रहे हैं। इस खबर के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ और अंबेडकर चौक पर पुलिस फोर्स लगा दी गई। हनुमान मंदिर के पास सिक्योरिटी के खास इंतजाम किए गए। हनुमान मंदिर पर कब्जे की खबर के बाद बल्लभगढ़ में टेंशन का माहौल बन गया था। अंबेडकर चौक के पास दुकानदारों ने दुकानों के शटर गिरा दिए गए। 

दरअसल भीम सेना के अध्यक्ष अनिल बाबा ने कहा था कि उनके सपने में हनुमान जी आए थे और हनुमान जी ने सपने में कहा है कि मुझे सवर्णों से आजाद कराओ। इसी के बाद अनिल बाबा ने ऐलान किया कि वो अपने समर्थकों के साथ आज सुबह बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक पर बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति पर फूल चढ़ाएंगे और फिर पास में बने हनुमान मंदिर पर कब्जा जमाएंगे। 

बल्लभगढ़ के एसीपी बलबीर सिंह ने कहा कि कुछ असामाजिक लोगों ने अफवाह फैलाई थी कि कुछ लोग हनुमान मंदिर पर कब्जा करने वाले हैं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। एसीपी बलबीर सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति समाज के कुछ लोग अंबेडकर चौक पर आए थे उन्होंने पूजा अर्चना की और चुपचाप चले गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: हरियाणा के बल्लभगढ़ में हनुमान मंदिर पर कब्जे की अफवाह के बाद बवाल
Write a comment