1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 100 पौधे लगाओ फिर बारात लेकर आना, दुल्हन ने रखी ससुराल पक्ष के सामने शर्त

100 पौधे लगाओ फिर बारात लेकर आना, दुल्हन ने रखी ससुराल पक्ष के सामने शर्त

पर्यावरण को बचाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर में जागरुकता आने लगी है, इसका ताजा उदाहरण मध्य प्रदेश के ग्वालियर में देखने को मिला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2019 20:08 IST
100 पौधे लगाओ फिर बारात...- India TV
100 पौधे लगाओ फिर बारात लेकर आना, दुल्हन ने रखी ससुराल पक्ष के सामने शर्त

ग्वालियर: पर्यावरण को बचाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर में जागरुकता आने लगी है, इसका ताजा उदाहरण मध्य प्रदेश के ग्वालियर में देखने को मिला है। ग्वालियर में एक दुल्हन जो शिक्षिका भी हैं, ने अपनी शादी के लिए ससुराल पक्ष के सामने अनोखी शर्त रख दी। दुल्हन ने ससुराल पक्ष से कहा कि पहले फलदार और छायादार 100 पौधे लगाएं और इसके बाद ही बारात लेकर घर पर आएं।

ससुराल पक्ष ने जब इस शर्त के बारे में सुना तो पहले वे हैरान हुए, लेकिन बाद में उन्हें भी इस मामले की गंभीरता समझ आई और 100 पौधे लगाने का वादा किया। ससुराल पक्ष ने सिर्फ 100 फलदार और छायादार पौधे लगाने का ही वादा नहीं किया बल्कि उन पौधों का जीवन भर ध्यान रखने का भी वादा किया। ससुराल पक्ष से भरोसा मिलने के बाद दुल्हन मान गई और इसके बाद शादी हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल रेडियो पर मन की बात के 46वें अंक में आम जनता से पर्यावरण को बचाने की अपील की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि पर्यावरण को बचाने की हम सब की साझा जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद देशभर में पर्यावरण को बचाने की मुहिम छिड़ गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 30 जून को मन की बात कार्यक्रम में पानी के संरक्षण का संदेश भी दिया है।

देखें वीडियो-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment